Logo
Independence Day Flag Hoist: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली सरकार की तरफ से झंडा कौन फहराएगा, यह काफी उलझन वाला सवाल बन चुका था। लेकिन अब एलजी वीके सक्सेना ने इस पर अंतिम फैसला ले लिया है।

Independence Day Flag Hoist: दिल्ली में इन दिनों स्वतंत्रता दिवस के मौके पर झंडा फहराने को लेकर विवाद जारी है। वैसे तो हमेशा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल झंडा फहराते थे, लेकिन इस बार केजरीवाल जेल में हैं। ऐसे में केजरीवाल ने एलजी को चिट्ठी लिखकर कहा था कि मेरी जगह पर आतिशी इस बार झंडा फहराएगी, लेकिन जीएडी ने केजरीवाल के फैसले को असंवैधानिक बताते हुए कहा कि केजरीवाल जेल से प्रशासनिक पत्र नहीं लिख सकते हैं। ऐसे में सवाल उठने लगे थे कि आतिशी नहीं, तो आखिर झंडा कौन फहराएगा। अब दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने खुद इसका फैसला किया है।

एलजी ने किस नेता को किया नामित
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जीएडी के द्वारा जब आतिशी को झंडा फहराने से रोक दिया गया, तो आप लगातार विरोध कर रही थी दिल्ली के एलजी ने हमारा अधिकार छीन लिया है। उम्मीद जताई जा रही थी कि अब झंडा एलजी ही फहराएंगे या फिर किसी बीजेपी नेता द्वारा फहराया जाएगा। लेकिन एलजी ने अपने फैसले से सभी को हैरान कर दिया है। एलजी ने झंडा फहराने पर फैसला लेते हुए कहा कि स्वतंत्रता दिवस पर झंडा कैलाश गहलोत फहराएंगे।

एलजी ने आतिशी को दिया झटका
एलजी ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में दिल्ली के गृह मंत्री कैलाश गहलोत झंडा फहराएंगे। इस शुभ काम के लिए एलजी ने कैलाश गहलोत को नामित किया है। आप नेता गोपाल राय ने एलजी के पास झंडा फहराने के लिए आतिशी का नाम भेजा था, लेकिन एलजी ने उसे स्वीकार करने से इनकार कर दिया है और इसके लिए कैलाश गहलोत को नामित किया है। एलजी के इस फैसले के साथ ही इस विवाद पर भी विराम लग चुका है कि झंडा आखिर कौन फहराएगा। उम्मीद जताई जा रही है कि इससे आम आदमी पार्टी को भी कोई दिक्कत नहीं होगी, क्योंकि कैलाश गहलोत AAP के ही नेता हैं।

ये भी पढ़ें:- दिल्ली में तिरंगा फहराने पर सियासत: आतिशी को नहीं मिली मंजूरी, सिसोदिया ने बताया अब किसे फहराना चाहिए झंडा 

5379487