Delhi Liquor Case: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 3 सितंबर तक के लिए बढ़ा दी गई है। केजरीवाल को कल यानी 27 अगस्त को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में  वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अदालत की कार्यवाही में शामिल किया गया था, इस दौरान सुनवाई जज कावेरी बावेजा की अदालत में हो रही थी। सुनवाई के बीच ही अरविंद केजरीवाल बोल पड़े कि माइलॉर्ड मुझे भूख लगी है, मेरा शुगर लेवल लो होते जा रहा है। इसके बाद जज ने जो किया, वह आपको जरूर जानना चाहिए।

शुगर लेवल गिरा तो जज ने ये किया

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीबीआई ने केजरीवाल को अदालत में पेश किया था। जब मामले में सुनवाई चल रही थी, तभी केजरीवाल ने जज को टोकते हुए कहा कि मुझे तेज भूख लगी है, मेरा शुगर लेवल गिरता जा रहा है, मुझे खाना चाहिए। सीएम ने दोपहर के खाने के लिए जज से अनुमति मांगी थी, फिर जज ने उन्हें जाकर खाना खाने के लिए बोल दिया। केजरीवाल फिर ऑन स्क्रीन से खाना खाने के लिए चले गए और फिर दोबारा नहीं आए।

सीबीआई ने कोर्ट में दी ये दलील

सीबीआई अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगा रही है कि केजरीवाल ने शराब घोटाले का पैसा अपने मन मुताबिक खर्च किए हैं। केजरीवाल ने गोवा चुनाव के दौरान अपनी पार्टी के सभी उम्मीदवारों से वादा किया था कि वह उन्हें 90-90 लाख रुपये चुनाव लड़ने के लिए देंगे। केजरीवाल ने अपना वादा पूरा भी किया था। सीबीआई की दलील सुनने के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया और सुनवाई 3 सितंबर के लिए स्थगित कर दिया है।

सुप्रीम कोर्ट में 5 सितंबर को होगी सुनवाई

अरविंद केजरीवाल को ईडी केस में पहले ही जमानत मिल चुकी है, जबकि अब सिर्फ सीबीआई केस में उनकी गिरफ्तारी है। राउज एवेन्यू कोर्ट लगातार केजरीवाल की न्यायिक हिरासत बढ़ाते जा रही है। दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट में भी यह मामला लंबित है। सुप्रीम कोर्ट में अगली सुनवाई 5 सितंबर को होने वाली है। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि उच्चतम न्यायालय से दिल्ली के सीएम को राहत मिलती है या फिर नहीं। 

ये भी पढ़ें:- Mohalla Bus Update: आज से 2 नए रूटों पर चलेगी मोहल्ला बसें, सौरभ भारद्वाज ने किया उद्घाटन, जानिए पूरा शेड्यूल