Delhi Liquor Scam: दिल्ली शराब घोटाले मामले में आम आदमी पार्टी के दिग्गज नेता मनीष सिसोदिया की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। आज यानी 22 जुलाई को सिसोदिया को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। शराब घोटाले मामले में सुनवाई करते हुए कोर्ट ने सिसोदिया को झटका दे दिया है। बता दें कि सिसोदिया की न्यायिक हिरासत आज यानी 22 जुलाई को खत्म हो रहा था, लेकिन कोर्ट ने सिसोदिया को फिर से झटका देते हुए हिरासत 26 जुलाई तक के लिए बढ़ा दी है। ऐसे में आप नेता का फिलहाल तो 26 जुलाई तक जेल में रहना तय हो गया है।

26 जुलाई को होगी अगली सुनवाई

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राउज एवेन्यू कोर्ट ने इस मामले में पिछली सुनवाई 15 जुलाई को की थी, जिसमें आप नेता की न्यायिक हिरासत को बढ़ाकर 22 जुलाई कर दिया गया था। अब फिर से सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 26 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया गया है, अब इस मामले में अगली सुनवाई 26 जुलाई को होगी।

ईडी और सीबीआई को नोटिस जारी

दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट ने भी 16 जुलाई को सिसोदिया की जमानत याचिका पर ईडी और सीबीआई को नोटिस जारी किया था। सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी करते हुए 29 जुलाई तक जवाब दाखिल करने के लिए कहा गया है कि सिसोदिया के मामले में जांच पड़ताल कहां तक पहुंची है, ताकि उसके अनुसार फैसला लिया जा सके कि सिसोदिया को जमानत मिलनी चाहिए या फिर नहीं।

29 जुलाई को अहम सुनवाई

मनीष सिसोदिया के वकील ने कोर्ट में कहा था कि सिसोदिया को गिरफ्तार किए 16 महीने का समय हो चुका है, लेकिन अभी तक केस आगे नहीं बढ़ा है। सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद जब सुप्रीम कोर्ट में पिछले साल के अक्टूबर में जमानत याचिका दी गई थी, तो कोर्ट ने याचिका रद्द करते हुए कहा था कि अगर अगले 3 महीने तक जांच की गति धीमी रही, तो जमानत याचिका पर नए सिरे से विचार किया जाएगा। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि सिसोदिया को जमानत मिलती है या फिर नहीं।

ये भी पढ़ें:- कांवड़ यात्रा को लेकर दिल्ली सरकार अलर्ट: राजधानी में लगेंगे 185 कैंप, AAP नेता आतिशी ने दिया पूरा ब्यौरा

ये भी पढ़ें:-  कांग्रेस का AAP पर हमला: देवेंद्र यादव बोले- केजरीवाल सरकार की लापरवाही से 600 पीयूसी सेंटर बंद, वाहनों का नहीं हो रही प्रदूषण जांच