Delhi Liquor Case: दिल्ली शराब घोटाले मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने आज ईडी को कड़ी फटकार लगाई है। कोर्ट ने जांच एजेंसी को फटकार लगाते हुए कहा कि आरोपियों के खिलाफ सभी कमजोर दस्तावेज भी मुहैया कराए। ईडी पर आरोप है कि वह आरोपियों को फेवर करने वाले दस्तावेज छुपा रही है, इसी को लेकर कोर्ट ने ईडी की क्लास लगा दी और आदेश जारी किया है। आज कोर्ट ने जब इस मामले में कार्यवाही हो रही थी, इस दौरान आप नेता मनीष सिसोदिया, संजय शर्मा और जमानत पर रिहा अन्य आरोपी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए थे। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी तिहाड़ जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए।

एक के बाद एक आरोपी जमानत पर हो रहे रिहा

शराब घोटाले केस में संलिप्त एक के बाद एक आरोपी को जमानत मिलते जा रही है। इस केस में सबसे पहले तो आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को जमानत पर रिहाई मिली, फिर मनीष सिसोदिया को भी सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई। अब आज विजय नायर को जमानत मिल गई और अब उम्मीद जताई जा रही है कि अरविंद केजरीवाल को भी जल्द ही जमानत मिलने वाला है। दूसरी ओर राउज एवेन्यू कोर्ट ने ईडी को जो आदेश दिया है, इससे भी आम आदमी पार्टी के नेताओं के चेहरे पर खुशी होगी। कोर्ट ने कहा कि इस मामले में अगली सुनवाई 6 सितंबर दोपहर 2 बजे होगी।

आप के तमाम नेता कोर्ट में हुए थे पेश

क्या है पूरा मामला?

दिल्ली शराब घोटाले मामले में संलिप्त आरोपी हमेशा से जांच एजेंसी पर ये आरोप लगाते रहे हैं कि जो सबूत या दस्तावेज इन आरोपियों के फेवर में है, जो उन्हें इस कथित से बचा सकते हैं, जांच एजेंसी उन दस्तावेजों को कोर्ट में पेश नहीं करती है। ईडी सिर्फ उन दस्तावेजों को कोर्ट के सामने रखती है, जो आरोपियों के खिलाफ है और जिससे उन पर ठोस कार्रवाई की जा सके।

आप नेताओं ने ईडी पर कई ऐसे दस्तावेज गायब करने के भी आरोप लगाए थे। अब इसी को लेकर राउज एवेन्यू कोर्ट ने सख्त रुख अपनाया है ईडी को आदेश दिया है कि वह उन तमाम कमजोर दस्तावेजों को भी कोर्ट में पेश करे।

ये भी पढ़ें:- Delhi Liquor Case: 'माइलॉर्ड मेरा शुगर लेवल लो हो रहा है', सुनवाई के बीच बोले केजरीवाल, जानें जज ने क्या किया