Logo
Delhi Weather Update: मौसम विभाग ने दिल्ली वालों को खुशखबरी दी है। आज दिल्ली के एक्यूआई में सुधार हुआ है। चलिए बताते हैं आज कैसा रहने वाला है दिल्ली का मौसम।

Delhi Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी के लोगों के लिए थोड़ी राहत भरी खबर आई है। दिल्ली के लोग पिछले कई हफ्तों से जहरीली हवा में सांस ले रहे हैं, हवा के साथ-साथ पानी में भी जहर घुल चुकी है। प्रदूषण के कारण लोग फिर से मास्क पहनने लगे हैं। लेकिन आज मौसम विभाग ने जो अपडेट दिया है, इससे दिल्ली वालों को थोड़ी खुशी होगी। आईएमडी ने बताया कि आज वायु गुणवत्ता सूचकांक में पिछले दिन के मुकाबले कुछ सुधार हुआ है।

दिल्ली का औसत एक्यूआई

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कल यानी शुक्रवार को दिल्ली का औसत एक्यूआई 355 दर्ज किया गया था, जो कि आज घटकर 237 पहुंच गया है। कल दिल्ली के अधिकांश इलाकों का एक्यूआई 300 के पार जा चुका था, जो कि काफी खतरनाक जोन में आता है, लेकिन आज वायु गुणवत्ता सूचकांक में सुधार आया है। हालांकि अभी भी दिल्ली का एक्यूआई डेंजर जोन में ही है। वैसे भी दिवाली का त्योहार आ रहा है, ऐसे में दिल्ली का एक्यूआई फिर से बढ़ने की संभावना है। दिल्ली में भले ही पटाखे बैन कर दिए हैं, लेकिन फिर भी लोग इसकी पूरी तरह से पालन नहीं कर रहे हैं, जिसके कारण प्रदूषण फिर से बढ़ने की संभावना है।

आज कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

आज दिल्ली का मौसम काफी साफ रहने वाला है। आईएमडी ने बताया कि राजधानी का अधिकतम तापमान 33 डिग्री, जबकि न्यूनतम तापमान 19 डिग्री दर्ज की जाने की संभावना है। इसके अलावा कल भी दिल्ली का तापमान इतना ही रहेगी, लेकिन फिर अगले 2 दिनों तक यानी 28 और 29 अक्टूबर को दिल्ली का तापमान एक डिग्री बढ़ जाएगा। दिवाली तक दिल्ली में ठंड का एहसास बढ़ने लगेगा, वैसे तो लोगों ने अभी ही अपने कंबल निकालने शुरू कर दिए हैं, लेकिन दिवाली के बाद इसकी जरूरत बढ़ सकती है।

ये भी पढ़ें:- यमुना प्रदूषण से बढ़ रहा कैंसर: दमघोंटू हवा ही नहीं...पानी से भी जा सकती है जान, जांच में चौंकाने वाला खुलासा

5379487