Delhi News: दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने मंगलवार को तिलक नगर और विकासपुरी वार्डों में कूड़े के ढलाव घरों  (Waste Collection Centers) का निरीक्षण किया। यहां कूड़े का ढेर और गंदगी देखकर मेयर भड़क गईं और उन्होंने तुरंत दिल्ली नगर निगम (MCD) के अधिकारियों को दो दिनों के भीतर कचरा साफ करने के निर्देश दिए है। इसके साथ ही उन्होंने सभी कचरा संग्रह केंद्रों की मरम्मत करने का भी निर्देश दिया है। 

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने कहा कि वह दो दिनों के बाद फिर से इन क्षेत्रों का निरीक्षण करेंगी। मंगलवार को निरीक्षण के दौरान महापौर ने देखा कि विकासपुरी वार्ड में एक कूड़ा संग्रह केंद्र के पास कूड़े का ढेर लगा हुआ था। यह कूड़ा सड़क पर 2-3 किमी की फैला हुआ था। जिसकी वजह से सड़क को बंद करना पड़ा। मेयर ने जोनल डिप्टी कमिश्नर को कूड़ा साफ होने के बाद इलाके का सौंदर्यीकरण करने का भी निर्देश दिया।

अतिरिक्त ट्रक लगवाकर एमसीडी उठवाएगी कूड़ा

एमसीडी ने अपने बयान में कहा कि कचरे के ढेर के कारण इलाके में बड़े पैमाने पर गंदगी और दुर्गंध फैल गई थी। लोग लगातार शिकायत कर रहे थे। इसमें कहा गया कि ऐसी ही स्थिति तिलक नगर वार्ड में भी मिली है। एमसीडी ने कहा कि सफाई व्यवस्था को मजबूत करने और कचरा हटाने के लिए अतिरिक्त ट्रक और सफाई कर्मचारी तैनात किए जाएंगे।

दिल्ली की सड़कों पर पड़ा रहता है कूड़ा

बता दें कि राजधानी दिल्ली में कूड़ा का ढेर इकट्ठा होना कोई नहीं बात नहीं है। समय पर ढलाव घरों की सफाई न होने की वजह से कूड़ा सड़कों पर आ जाता है और इसकी वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। बरसात के दिनों में तो दिल्ली के लोगों की मुसीबत और बढ़ जाती है। कई दिनों तक कूड़ा न उठने की वजह से गंदगी और बदबू से लोग परेशान रहते हैं।