Logo
दिल्ली की मेयर शैली ओबेराय ने शुक्रवार को बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि यूपीएसएसी की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए MCD चार लाइब्रेरी बनवाएगी। यह फैसला राजेंद्र नगर में हुई तीन छात्रों की मौत के बाद लिया गया है।

UPSC Aspirants Death: दिल्ली के राजेंद्र नगर में यूपीएसएसी की तैयारी करने वाले तीन छात्रों की मौत के बाद मेयर शैली ओबेराय (Shely Oberoi) ने बड़ी घोषणा की है। उन्होंने तीनों छात्रों के नाम पर चार लाइब्रेरी स्थापित करने का निर्देश दिया है। ये लाइब्रेरी दिल्ली के राजेंद्र नगर, मुखर्जी नगर, पटेल नगर और बेर सराय में बनाई जाएंगी। इनमें बैठकर यूपीएससी (UPSC Aspirants) की तैयारी करने वाले छात्र बैठकर पढ़ सकेंगे। इसके लिए एक लेटर भी जारी किया गया है। 

दरअसल, दिल्ली की मेयर शैली ओबेराय ने यह जानकारी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर ट्वीट कर दी है। उन्होंने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा दिल्ली का जो नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई नहीं की जा सकती है। लेकिन, UPSC Aspirants के लिए सार्वजनिक रूप से पढ़ने के लिए स्थानों को बेहतर बनाने की कोशिश की जा रही है।

उन्होंने कहा कि  राजेंद्र नगर हादसे के बाद दिल्ली में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों ने पब्लिक और सरकारी लाइब्रेरी की कमी का मुद्दा उठाया था। उनकी शिकायत थी कि प्राइवेट लाइब्रेरी में भारी मेंबरशिप फीस ली जाती है। जिसे वह नहीं भर सकते हैं। छात्रों को इस समस्या को समझते हुए नई लाइब्रेरी बनवाना सही कदम है। उन्होंने कहा कि लाइब्रेरी बनवाने के लिए बजट की व्यवस्था मेयर के विवेकाधीन कोष से की जाएगी। 

27 जुलाई को हुई तीन यूपीएसएसी की तैयारी करने वाले तीन छात्रों की मौत 

बता दें कि 27 जुलाई को दिल्ली के पुराने राजेंद्र नगर में एक कोचिंग सेंटर की बेसमेंट में तीन यूपीएससी अभ्यर्थी डूब गए थे। इससे उनकी मौत हो गई थी। इस घटना के बाद से लगातार यूपीएससी अभ्यर्थी विरोध कर रहे हैं और न्याय की मांग कर रहे हैं। इससे करीब एक सप्ताह पहले मुखर्जी नगर में एक अन्य छात्र की मौत हो गई थी। 

 

CH Govt hbm ad
5379487