Delhi MCD News: दिल्ली एमसीडी ने एक ऐसा फैसला लिया है, जिससे लोगों की भावना को ठेस पहुंचा है। प्रदेश में साफ-सफाई रखना म्युनिसिपल कारपोरेशन का काम है, लेकिन साफ-सफाई के साथ-साथ लोगों की भावना का भी ध्यान रखना जरूरी होता है। दिल्ली एमसीडी के एक फैसले के विरोध में गांव वालों ने हड़ताल कर दिया है। गांव के लोग एमसीडी के खिलाफ ना सिर्फ नारेबाजी कर रहे हैं, बल्कि फैसला वापस लेने की भी मांग कर रहे हैं। एमसीडी ने फैसला वापस लेने की बजाय गांव के लोगों पर लाठीचार्ज करा दिया है। चलिए बताते हैं एमसीडी का क्या है विवादित फैसला, जिसके कारण हो रहा इतना विवाद।

पालम 360 के प्रधान भी एमसीडी के खिलाफ

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एमसीडी दिल्ली देहात के मुबारकपुर डबास गांव के श्मशान के पास कूड़ाघर बनाना चाह रही है। इसको लेकर गांव वाले विरोध करने लगे हैं। ना सिर्फ इस गांव के, बल्कि पास के गांव से भी काफी संख्या में महिलाएं, बुजुर्ग और युवा इकट्ठा हुए और एमसीडी को फैसला वापस लेने की मांग करने लगे। लोगों ने एमसीडी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए धरना दे दिया। इसकी सूचना जैसे ही पालम 360 खाप के प्रधान चौधरी सुरेंद्र सोलंकी तक पहुंची, वह भी लोगों के साथ मिलकर एमसीडी के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

पुलिसवालों को सस्पेंड करने की भी मांग

दिल्ली पुलिस मामले को कंट्रोल में लाने के लिए तैनात हो चुकी है। इस इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात हुए हैं। गांव वालों ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने उन पर लाठियां बरसाई है। इसलिए गांव वाले उन पुलिस वालों को सस्पेंड करने की भी मांग कर रहे हैं। गांव वालों का कहना है कि यहां श्मशान में दूर-दूर से लोग आते हैं, कूड़ाघर बनने के बाद यहां बदबू फैलेगी, इससे गांव वालों के साथ अन्याय होगा, इसलिए हम यहां कूड़ाघर नहीं बनने देंगे। 

ये भी पढ़ें:- Delhi AIIMS: अब इन बीमारियों के लिए नहीं आना होगा अस्पताल, एम्स ने तैयार किया सॉफ्टवेयर, दूर बैठकर भी मिलेगा बेहतर इलाज