Logo
Delhi Metro News: दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने अनोखे अंदाज में महिला कोच में पुरुष को नहीं चढ़ने की चेतावनी दी है। डीएमआरसी ने ये चेतावनी स्त्री 2 फिल्म की तर्ज पर दी है। चलिए बताते हैं इस पोस्ट में क्या है खास।

Delhi Metro News: दिल्ली मेट्रो में ट्रेन का पहला कोच महिलाओं के लिए रिजर्व होता है। अगर आपने दिल्ली मेट्रो में कभी सफर किया है, तो आपको ये जानकारी जरूर होगी। वहीं, अगर आप दिल्ली मेट्रो के रेगुलर के यात्री हैं, तो आपको इस बात की भी जानकारी होगी कि कई ऐसे पुरुष होते हैं, जो भीड़ भाड़ होने के कारण या फिर जानबूझकर महिलाओं के कोच में चढ़ जाते हैं। ये नियम का उल्लंघन करना हुआ, अब इसको लेकर डीएमआरसी ने अजीबोगरीब तरीके से नियम तोड़ने वाले लोगों को अलर्ट किया है।

सभी मुख्य किरदार के साथ किया पोस्ट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन दिनों राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की फिल्म स्त्री 2 पर्दे पर छाई हुई है। इसी की तर्ज पर डीएमआरसी ने भी लोगों को चेतावनी दे दी है। भूतों की कहानी वाली ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। लोगों द्वारा यह फिल्म खूब पसंद की जा रही है, इसी कारण से डीएमआरसी ने भी इस फिल्म के माध्यम से ही लोगों को अलर्ट जारी किया है। डीएमआरसी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट डाला है। इस पोस्ट में फिल्म के सभी मुख्य किरदार की तस्वीर है और इस पोस्टर पर लिखा है, 'ओ पुरुष मत आना ये स्त्री कोच है'।

फिल्म रिलीज से अगले दिन किया पोस्ट

इसके अलावा इस पोस्ट में कैप्शन देते हुए लिखा है कि पुरुष यात्रियों से अनुरोध है कि वे महिला कोच में यात्रा न करें। सभी लाइनों पर चलती दिशा में मेट्रो ट्रेन का पहला कोच महिलाओं के लिए आरक्षित है। ऐसा करना दंडनीय अपराध है। डीएमआरसी ने सचमुच लोगों को अलर्ट करने और चेतावनी देने के लिए अनोखा पोस्ट किया है। स्त्री 2 फिल्म 15 अगस्त को रिलीज हुई थी और डीएमआरसी ने ये पोस्ट भी 16 अगस्त को ही किया है।

ये भी पढ़ें:- Delhi Metro News: डीएमआरसी देने जा रहा बड़ा तोहफा, चौथे फेज को लेकर आया बड़ा अपडेट, करीब 1 KM लंबी टनल तैयार

5379487