Logo
DMRC Update: डीएमआरसी ने सुरक्षा की दिशा में बड़ा कदम उठाया है। फरवरी में मेट्रो स्टेशन की दीवार गिरने से एक व्यक्ति की मौत के बाद डीएमआरसी अभी तक पिंक लाइन के इन 5 मेट्रो स्टेशन के रेलिंग को बदल चुका है।

DMRC Update: आज से करीब 5 महीने पहले फरवरी माह में पिंक लाइन की एक मेट्रो स्टेशन पर ऐसी घटना घटित हुई, जिससे दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन सवालों के घेरे में आ गया था। इस हादसे में एक लोग की मौत हो गई थी, इससे डीएमआरस द्वारा मेट्रो के रख-रखाव पर कई सवाल उठने लगे थे। उस घटना से झटका लगने के बाद डीएमआरसी पिंक लाइन के 5 मेट्रो स्टेशनों के रेलिंग बदल चुका है। चलिए बताते हैं क्या है पूरा मामला।

स्टेनलेस स्टील की रेलिंग से बदला दीवार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फरवरी महीने में पिंक लाइन की गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन की एक दीवार गिर गई थी। इसके नीचे दबने से एक लोग की मौत हो गई थी। इसके बाद डीएमआरसी अभी तक पिंक लाइन के पांच स्टेशनों की साइड के दीवारों को स्टेनलेस स्टील की रेलिंग से बदल चुका है, ताकि फिर से ऐसा कोई हादसा ना हो जाए। फरवरी के महीने में जो दीवार गिरी थी, उसकी बनावट की तरह जितनी भी दीवारें है, उसे बदला जा रहा है। इसी क्रम में पिंक लाइन के 5 मेट्रो स्टेशन पर यह काम हो चुका है।

इन 5 स्टेशनों की रेलिंग को बदला

डीएमआरसी के अधिकारियों ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि उस घटना के बाद अप्रैल महीने में रख-रखाव का ऑडिट किया गया था। डीएमआरसी ने इन स्टेशनों पर मौजूदा ड्रेनेज सिस्टम के पाइपों को भी बदल दिया है। जिन पांच स्टेशनों पर ये बदलाव हुए हैं, उनमें गोकुलपुरी, जाफराबाद, वेलकम, ईस्ट आजाद नगर और कृष्णा नगर शामिल है। डीएमआरसी के एक अधिकारी ने बताया कि अन्य स्टेशनों के भी रेलिंग बदलने का मतलब यह नहीं है कि बाकी स्टेशनों में कोई कमी थी, लेकिन एक जैसी बनावट की सभी दीवारों को हटा दिया गया।

5379487