Logo
Rajkumar Anand Resignation: दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद का इस्तीफा मंजूर हो गया है।

Rajkumar Anand Resignation: दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद का इस्तीफा मंजूर हो गया है। उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने राष्ट्रपति को इसकी सिफारिश भी भेज दी है। इसको लेकर एलजी ऑफिस से बयान जारी किया है। बता दें कि 31 मई को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजकुमार आनंद के इस्तीफे को मंजूर करने की सिफारिश उपराज्यपाल को भेजी थी।

LG ने राष्ट्रपति को भेजी सिफारिश

एलजी ऑफिस की ओर से जारी किए गए बयान कहा गया कि उपराज्यपाल को की गई इस सिफारिश के साथ एससी/एसटी कल्याण, समाज कल्याण, सहकारिता और गुरुद्वारा चुनाव जैसे अहम विभाग नेतृत्वहीन और पंगु हो गए हैं, क्योंकि दिल्ली सीएम केजरीवाल ने इन विभागों को किसी अन्य मंत्री को आवंटित नहीं किया। ऐसे में यह सभी विभाग स्वतः ही मुख्यमंत्री के हाथ में पहुंच गए।

बयान में आगे कहा गया कि सीएम दोबारा जेल चले गए हैं, तो उनके लिए इन महत्वपूर्ण विभागों के लिए किसी भी तरह के निर्णय लेना असंभव होगा और इनसे जुड़े सभी कार्य पूरी तरह से ठप्प हो जाएंगे।

समाज कल्याण मंत्री थे राजकुमार आनंद

दिल्ली सरकार में मंत्री राजकुमार आनंद ने 10 अप्रैल को पार्टी और पद से इस्तीफा दे दिया था। राजकुमार आनंद पटेल नगर से विधायक थे। वह दिल्ली सरकार में समाज कल्याण मंत्री के पद पर कार्यरत थे।

राजकुमार आनंद के घर पड़ी थी ED की रेड

दिल्ली सरकार में समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद ने अपने पद और पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। हाल ही में राजकुमार आनंद के घर ईडी की रेड पड़ी थी। उन्होंने आम आदमी पार्टी और मंत्री पद दोनों से इस्तीफा दे दिया था। बता दें कि राजकुमार आनंद 2020 में ही आप की टिकट पर पटेल नगर से विधायक बने थे। बता दें कि राजकुमार आनंद के इस्तीफे के कुछ समय पहले ही उनके घर पर ईडी का छापा पड़ा था। इसके बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया।

राजनीति नहीं बदली, राजनेता बदल गए- राजकुमार आनंद

राजकुमार आनंद ने इस्तीफा देने के बाद कहा था कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से कनेक्शन इसलिए हुआ, क्योंकि उन्होंने कहा था 'राजनीति बदलेगी तो देश बदलेगा'। आज राजनीति नहीं बदली, लेकिन राजनेता बदल गए।

उन्होंने कहा था कि आम आदमी पार्टी का जन्म भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन से हुआ था, लेकिन आज पार्टी खुद भ्रष्टाचार के दलदल में फंस चुकी। ऐसे में मेरे लिए मंत्री पद पर रह कर इस सरकार के लिए काम करना असहज हो गया। मैं अब पार्टी, इस सरकार और मंत्री पद से इस्तीफा दे रहा हूं, क्योंकि मैं इनके भ्रष्टाचार में अपना नाम नहीं जुड़वाना चाहता।

5379487