Delhi Mohalla Bus Scheme: दिल्ली की सड़कों पर जल्द ही मोहल्ला बसें दौड़ती नजर आएंगी। मोहल्ला बसों का ट्रायल रन आज सोमवार यानी 15 जुलाई से शुरू हो गया है। दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने बसों के ट्रायल रन को हरी झंडी दिखाई है।

मोहल्ला बसों को दिखाई हरी झंडी

परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि दिल्ली सरकार का परिवहन विभाग मोहल्ला बसों का एक सप्ताह के लिए ट्रायल रन करेगा। इसके बाद जो भी फीडबैक मिलेगा और जो भी सीख मिलेगी, उन सभी के आधार पर आगे की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। उन्होंने आगे बताया कि इन मोहल्ला बसों का 12 मीटर की बसों की तरह लंबे रूट नहीं होंगे। मोहल्ला बसों के रूट छोटे होंगे।

उन्होंने कहा कि मोहल्ला बसों का पूरा विचार यात्री को एक ऐसी जगह तक जोड़ना है, जहां से यात्री को आगे कनेक्टिविटी मिले और उसे अन्य महत्वपूर्ण मार्गों से जोड़ सकें। मोहल्ला बसें आपको अंतिम गंतव्य तक नहीं ले जा सकतीं।

इन रूट पर शुरू हुआ मोहल्ला बस का ट्रायल

कैलाश गहलोत ने कहा कि पहला ट्रायल रूट मजलिस पार्क से बुराड़ी तक है। यह लगभग 10 किमी का रूट है। इसके अलावा दूसरा रूट अक्षरधाम से लेकर मयूर विहार फेज-3 तक का है। इसमें ये दो मेट्रो स्टेशन को कनेक्ट कर रही है। यह रूट भी करीब 10 किमी का ही है।

महिलाओं के लिए फ्री होगी यात्रा

दिल्ली में अन्य बसों की तरह ही मोहल्ला बसों में भी महिलाओं के लिए यात्रा फ्री रहेगी। परिवहन मंत्री ने कहा कि महिलाओं से इस बस पर सफर करने के लिए भी कोई किराया नहीं लिया जाएगा। वह फ्री में यात्रा कर सकेंगी। हालांकि, मोहल्ला बसों में सफर करने के लिए किराए को लेकर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है। किराए पर जल्द फैसला लिया जाएगा।