Delhi Crime News: राजधानी में लोग छोटी छोटी बातों को लेकर एक दूसरे की जान के दुश्मन बन रहे हैं। हाल ही में ऐसे दो केस सामने आए, जहां महज 400 रुपये के लिए मर्डर हो गया, तो कहीं मामूली कहासुनी के बाद हुए झगड़े में हत्या कर दी गई। आनंद विहार और विकासपुरी में सामने आए इन मामलों में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों को अरेस्ट कर लिया है।

400 रुपये के लिए कर दी हत्या

डीसीपी शाहदरा प्रशांत गौतम ने बताया कि 14 अक्टूबर की सुबह आनंद विहार इलाके में एक युवक की लाश मिली थी। मृतक की पहचान निराला साहू के तौर पर हुई, जो गाजियाबाद, यूपी में रहता था। पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की तो पता चला कि दो दोस्तों के बीच शराब खरीदने के लिए 400 रुपये को लेकर झगड़ा हुआ था।

इस दौरान अंकित नाम के शख्स ने निराला पर ईंट से हमला कर दिया, जिसमें उसकी जान चली गई। पुलिस से बचने के लिए आरोपी ने खुद को नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती करवा लिया था। पुलिस ने आरोपी को नशा मुक्ति केंद्र से पकड़ लिया है।

कहासुनी में चाकू घोंपकर हत्या

वहीं, डीसीपी विचित्र वीर ने बताया कि 15 अक्टूबर की रात करीब 11 बजे विकासपुरी थाने को चाकू मारने के संबंध कॉल मिली। घायल की अस्पताल में मौत हो गई। उसकी पहचान इंदिरा कैंप निवासी संजय के तौर पर हुई, जो पेशे से ड्राइवर था। जांच में पता चला कि जब वह अपने दोस्त मनीष के साथ इलाके में घूम रहा था, तो उसकी इलाके के कुछ लोगों से कहासुनी हो गई थी।

यह भी पढ़ें:- Lawrence Bishnoi: जानें कौन है जो हमेशा करता है लॉरेंस बिश्नोई की मदद, भारत से लेकर दुबई तक संभालता है उसका पूरा कारोबार

इसी बात पर उसे मारा पीटा और चाकू घोंप दिया गया। मनीष ने भागकर अपनी जान बचायी। पुलिस ने मामले में छह लोगों को हिरासत में लिया है, उनसे पूछताछ चल रही है।