Logo
दिल्ली कोचिंग सेंटर हादसे मामले में विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने अपना धरना खत्म कर दिया है। एमसीडी कमिश्नर से मुलाकात के बाद छात्रों ने अपना धरना खत्म करने का ऐलान किया।

Delhi Coaching Incident: दिल्ली के राजेंद्र नगर में शनिवार यानी 27 जुलाई को कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से तीन छात्रों की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद से राजेंद्र नगर में छात्र प्रदर्शन कर रहे थे। अपनी मांगों को लेकर छात्रों ने मंगलवार रात को भूख हड़ताल करने का ऐलान किया था। इसके बाद आज बुधवार को मामले में हाई कोर्ट में सुनवाई हुई। जहां कोर्ट ने दिल्ली नगर निगम, दिल्ली पुलिस और दिल्ली सरकार को फटकार लगाई। इसके बाद छात्रों के एक प्रतिनिधिमंडल ने एमसीडी कमिश्नर से मुलाकात कर अपनी मांगों को लेकर विस्तार से चर्चा की। एमसीडी कमिश्नर से मुलाकात के बाद ऐसी खबर आ रही है कि छात्रों ने अपना धरना खत्म करने का ऐलान कर दिया।

MCD कमिश्नर से मिला छात्रों का एक प्रतिनिधिमंडल

इस मामले में विरोध में कर रहे छात्रों का एक प्रतिनिधिमंडल ने आज बुधवार को दिल्ली नगर निगम (MCD) मुख्यालय में एमसीडी आयुक्त अश्विनी कुमार से मुलाकात की। इस दौरान छात्रों के साथ आयुक्त अश्विनी कुमार ने कई मामलों पर चर्चा की और हर संभव मदद का आश्वासन दिया। छात्रों ने कई कोचिंग सेंटरों में खराब सुरक्षा उपायों के कारण उनके जीवन के लिए उत्पन्न खतरे एवं अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की।

बैठक सार्थक रही- छात्र

एमसीडी कमिश्नर से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि बैठक सार्थक रही। एमसीडी एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करेगी। एमसीडी अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाली हमारी मांगों पर उचित कार्रवाई कर रही है। इसके साथ ही अन्य एजेंसियों से भी संपर्क किया जा रहा है। हमें उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है। हम इंतजार करेंगे और देखेंगे।

मांगे पूरी नहीं हुई तो विधानसभा का होगा घेराव

छात्रों ने कहा कि हम में से करीब 20 लोग एमसीडी कमिश्नर से मिले हैं। हमें आश्वासन दिया गया है कि तय समय सीमा के भीतर काम पूरा हो जाएगा, लेकिन हम चेतावनी देना चाहते हैं कि अगर तय समय सीमा में काम पूरा नहीं हुआ। मुआवजा राशि और किए गए सभी वादे पूरे नहीं हुए, तो हम न केवल ओल्ड राजेंद्र नगर, बल्कि विधानसभा और अन्य जगहों का घेराव करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि हम 10-15 दिनों में सभी कानूनी कार्रवाइयों, एफआईआर और अन्य कानूनी प्रक्रियाओं के पूरा होने का इंतजार करेंगे।

5379487