Delhi Nangloi Bomb Threat News: देश की राजधानी दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब पुलिस की ईमेल आईडी पर एक बम की धमकी का मेल आया। पुलिस ने जब चेक किया तो उसमें नांगलोई में कहीं पर बम होने की धमकी थी। यह धमकी गुरुवार यानी 2 मई को दी गई। धमकी दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा की मेल आईडी पर दी गई थी। इससे पहले भी दिल्ली-एनसीआर के 100 से ज्यादा स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी।

पुलिस मेल भेजने वाले तक पहुंची 

दिल्ली के लोग एक बार फिर से बम होने की सूचना से सहम गए। दिल्ली पुलिस के कमिश्नर संजय अरोड़ा की मेल आईडी पर दिल्ली के नांगलोई इलाके में बॉम्ब प्लांट किए जाने की बात कही गई थी। इस मेल के बाद से बॉम्ब स्कॉड और पुलिस की टीम ने नांगलोई इलाके में जांच की और ट्रैस करते हुए मेल भेजने वाले तक पहुंच गई।

नाबालिग लड़के ने शरारत के तौर पर भेजा मेल 

पुलिस टीम मेल भेजने वाले का पता लगने पर उस तक पहुंची और पता चला कि वह एक नाबालिग लड़का है। लड़के ने पुलिस को बताया कि उसे यह अंदाजा नहीं था कि पुलिस उस तक पहुंच जाएगी। पुलिस ने उससे यह भी जानने का प्रयास किया कि उसने किस कारण से यह मेल भेजी थी। लेकिन लड़का बार बार यही दोहराता रहा कि उससे गलती हो गई है। ऐसे में पुलिस ने अभिभावकों की मौजूदगी में उसकी काउंसलिंग कराई।  

पुलिस ने जांच के बाद ली राहत की सांस 

लड़के की काउंसलिंग के बाद भी यही बात सामने आई कि उसने शरारत के तौर पर मेल भेजी थी। इस दौरान पुलिस ने उसके प्रोफाइल की भी जांच की। सभी तथ्यों से लगा कि लड़का सच बोल रहा है। ऐसे में पुलिस ने उसे परिजनों के सुपुर्द कर दिया।  

किशोर की पहचान बताने से किया इनकार 

पुलिस हेडक्वार्टर की ओर से कहा गया है कि एक नाबालिग लड़के ने मेल भेजा था और उसकी सुरक्षा और जेजे कानून के तहत उसकी पहचान नहीं बताई जा सकती। दिल्ली के जय सिंह रोड पर स्थित पुलिस हेडक्वार्टर नांगलोई से 18 किमी दूर है। बच्चे ने सिर्फ एक शरारत के तौर ऐसा किया। इससे पहले भी धमकी मेल से भेजी गई थी, दोनों में एक ही पैटर्न का इस्तेमाल किया गया है। 

100 से ज्यादा स्कूलों में बम होने की मिली थी धमकी 

बता दें कि दिल्ली-एनसीआर के करीब 100 से ज्यादा स्कूलों में बम रखने की धमकी दी थी। जिसके बाद स्कूल प्रशासन ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी बच्चों को घर भेज दिया गया। यह धमकी दिल्ली के 60 से ज्यादा और नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 40 से ज्यादा स्कूलों को दी गई। पुलिस की टीम और बॉम्ब स्कॉड ने जांच के बाद इस धमकी के फर्जी होने की बात कहीं है।