Delhi NCR Weather Update:दिल्ली-एनसीआर में अगले सात दिनों तक आसमान साफ रहेगा। राजधानी और आसपास के इलाकों में बारिश होने की कोई संभावना नहीं है। हालांकि, सुबह से समय प्रदूषण की वजह से धुंध की चादर छाई रहेगी। वहीं सुबह शाम मौसम ठंडा रहेगा और दिन में धूप खिलेगी। आइए जानते हैं कि दिल्ली-एनसीआर में आज मौसम कैसा रहने वाला है और यहां कि एयर क्वालिटी कैसी है।

मौसम विभाग की मानें , तो रविवार को मौसम साफ रहेगा। सुबह साढ़े सात बजे तक राजधानी के कई हिस्सों में धुंध की चादर छाई रहेगी। हालांकि, सुबह और शाम के समय ठंडक महसूस होगी और एसी चलाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। वहीं दिन में धूप निकलने की वजह से थोड़ी गर्मी जरूर लग सकती है। आज का दिल्ली का अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम 19 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

दिल्ली के छह इलाकों में बहुत खराब है एयर क्वालिटी

दिल्ली की एयर क्वालिटी की बात करें तो यह दिवाली से पहले ही खराब स्थिति में है। ऐसे में लोगों को जहरीली हवा में सांस लेने को मजबूर होना पड़ रहा है। हालांकि, पिछले दो दिनों में वायु गुणवत्ता मामूली सुधार देखने को मिला है। जिसके चलते वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) ‘बहुत खराब’ से ‘खराब’ श्रेणी में पहुंच गया है।

वहीं दिल्ली के छह इलाकों आनंद विहार, जहांगीरपुरी, वजीरपुर, मुंडका, सोनिया विहार और विवेक विहार में एक्यूआई ‘बहुत खराब’ श्रेणी में बना हुआ है। मौसम विभाग का कहना है कि हवा की वजह से प्रदूषण में सुधार देखने को मिला है। अगले दो दिनों तक हवा चलने की वजह से प्रदूषण में कमी देखने को मिल सकती है। 

हरियाणा में आज कैसा रहेगा मौसम

हरियाणा में आज यानी 27 अक्टूबर से लेकर 1 नवंबर तक मौसम साफ रहेगा। हालांकि, इस दौरान मौसम शुष्क रहने की वजह से तापमान में भारी गिरावट आएगी। जिसके चलते लोगों को हल्की सर्दी का अहसास होना शुरू हो जाएगा। प्रदेश के अधिकतर जिलों में आज का अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जा सकता है।