Logo
Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली में सोमवार को कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने के बाद तापमान गिरावट देखने को मिली। जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली।

Delhi Mausam Update: देश की राजधानी दिल्ली में बारिश न होने के चलते तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। जिसके चलते लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, हवाओं गति बढ़ने की वजह से बीते दिन लोगों को उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत मिली। सोमवार को सुबह के वक्त आसमान में काले बादल छाए रहे, लेकिन बिना बरसे ही छट गए। दोपहर के वक्त आसमान साफ हुआ तो धूप भी निकली।

अगले कुछ दिन नहीं होगी तेज बारिश 

मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिन तेज बारिश होने की संभावना नहीं है। हालांकि, 14 जुलाई के बाद मध्य बारिश की संभावना है। आईएमडी के मुताबिक सोमवार को अधिकतम तापमान 32.2 डिग्री रहा। यह सामान्य से चार डिग्री कम रहा। वहीं न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री रहा। यह सामान्य से दो डिग्री कम रहा। इस दौरान हवाओं में नमी का स्तर 60 से 90 प्रतिशत तक रहा।

आज कैसा रहेगा मौसम 

आईएमडी की मानें तो आज मंगलवार को बादल छाए रहेंगे। दिन में हल्की बारिश भी हो सकती है। इस दौरान अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रह सकता है। वहीं, 10 जुलाई यानी बुधवार के मौसम की बात करें तो हल्की बारिश की संभावना है। 11 से 14 जुलाई तक बादल छाए रह सकते हैं। हालांकि, इस दौरान तेज बारिश की संभावना नहीं है। इसके बाद 15 जुलाई से एक बार फिर से बारिश का दौर लौटेगा। इस दौरान मध्य बारिश होगी। बारिश के बाद तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी।

ये भी पढ़ें:- बिहार में आफत की बारिश; 8 जिलों में येलो अलर्ट जारी, जानें मौसम का हाल

दिल्ली हवा हुई साफ 

मानसून के दस्तक देने के बाद ही दिल्ली के लोगों को स्वच्छ हवा मिलने लगी है। प्रदूषण का स्तर लगातार दूसरे दिन महज 56 रहा। पड़ोसी राज्यों से दिल्ली में आ रही ठंडी हवाओं ने प्रदूषण को राजधानी से बाहर कर दिया है। जिसके चलते प्रदूषण का स्तर 100 से नीचे बना हुआ है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के एयर बुलेटिन के अनुसार दिल्ली का एक्यूआई 56 रहा। गाजियाबाद का 42, ग्रेटर नोएडा का 126, फरीदाबाद का 129, नोएडा का 48 और गुरुग्राम का 98 रहा। 

5379487