Logo
दिल्ली-एनसीआर में आज यानी शुक्रवार सुबह से ही भारी बारिश हो रही है। जिसकी वजह से लोगों को गर्मी से राहत तो मिली है। लेकिन, सड़कों पर भरे पानी ने उनकी मुसीबत बढ़ा दी है। इसके अलावा बारिश की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर छत गिर गई है।

Delhi Rain Update: दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार सुबह भारी बारिश हुई। जिसकी वजह से कई प्रमुख इलाकों में पानी भर गया है। सड़कें तालाब बन गई हैं और इससे यातायात बाधित हुआ है। कई लोगों के वाहन सड़कों पर फंस गए हैं। जिसकी वजह से भीषण जाम की स्थिति पैदा हो गई है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जाम की स्थिति को देखते हुए एडवाइजरी जारी की है। 

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि जलभराव की वजह से अणुव्रत मार्ग पर 100 फुटा रेड लाइट और लाडो सराय रेड लाइट से दोनों तरफ यातायात पर भारी असर पड़ा है। रिंग रोड पर धौला कुआं फ्लाईओवर पर भी जलभराव है। इसकी वजह से नारायणा- मोती बाग की ओर दोनों दिशाओं में जाम की स्थिति है। वहीं वीर बंदा बैरागी मार्ग, आजाद मार्केट अंडरपास पर भी यातायात प्रभावित है। एम्स फ्लाईओवर के नीचे जलभराव की वजह से आईएनए से एम्स की ओर दोनों दिशाओं में अरबिंदो मार्ग पर भी जाम लगा हुआ है। 

इसके अलावा, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने वाई-पॉइंट सलीमगढ़ और निगमबोध घाट के पास जलभराव की वजह शांतिवन से आईएसबीटी तक और विपरीत दिशा में बाहरी रिंग रोड के दोनों कैरिज वे पर यातायात प्रभावित होने की सूचना दी है। 
दिल्ली यातायात पुलिस ने का कहना है कि वाहन चालक भारी जलजमाव वाले क्षेत्रों से जाने से बचे। 

दिल्ली में जलभराव पर बोलीं मेयर शैली ओबेरॉय

दिल्ली में जलभराव पर मेयर शैली ओबेरॉय का कहना है कि हालात पिछली बार से कहीं बेहतर हैं। एक तरह से कहें तो यह मानसून की पहली बारिश है। ऐसे सभी पॉइंट्स को आज चिन्हित कर लिया गया है। सभी विभाग और अधिकारी जमीनी स्तर पर काम कर रहे हैं और जलभराव से प्रभावित सभी स्थानों पर काम चल रहा है, आज के बाद दिल्ली के लोगों को इस स्थिति का सामना नहीं करना पड़ेगा।

भारी बारिश की वजह से टर्मिनल-1 पर गिरी छत 

दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर बारिश की वजह से छत गिर गई है। जिसकी वजह से वहां मौजूद कई कारें दब गई हैं। इस हादसे में एक की मौत हो गई है। वह छह लोग घायल हो गए है। इस हादसे के बाद टर्मिनल एक से उड़ानों को रोक दिया गया है।  

नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम में सड़कों पर भरा पानी 

दिल्ली से सटे नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम में भी जमकर बारिश हो रही है। इसकी वजह से कई जगहों पर घुटनों से ऊपर पानी भर गया है। जिसकी वजह से लोगों को सुबह दफ्तर पहुंचने में परेशानी हुई है। लोग बारिश कम होने का इंतजार कर रहे हैं। 

29 जून से लेकर 30 जून तक दिल्ली में होगी भारी बारिश
दरअसल, मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली में 29 और 30 जून को भारी बारिश होने की संभावना जताई है। आज भी दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग का कहना है कि इस हफ्ते दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 से 37 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। वहीं न्यूनतम तापमान की बात करें तो यह 27 से 28 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

हरियाणा में अगले 48 घंटे में एंट्री करेगा मानसून 

मौसम विभाग का कहना है कि मानसून हरियाणा में अगले 48 घंटे में एंट्री कर सकता है। मानसून के आने से पहले हरियाणा में बारिश का पहला दौर शुरू हो गया है। यहां 28 जून से दो जुलाई तक राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। इस दौरान प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। आईएमडी का कहना है कि प्री मानसून के कारण प्रदेश में सभी जिलों में तापमान भी 40 डिग्री से नीचे आ गया है।

5379487