Logo
Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में दशहरा के मौके पर आतिशबाजी और रावण दहन के चलते हवा जहरीली हो गई। वहीं, अक्टूबर के तीसरे हफ्ते से मौसम ठंडा होना शुरू हो जाएगा।

Delhi Haryana Weather: दिल्ली-एनसीआर में ठंड दस्तक देने को है। अक्टूबर के तीसरे हफ्ते से मौसम ठंडा होना शुरू हो जाएगा। वहीं, दिल्ली में बीते दिन दशहरा पर्व के मौके पर आतिशबाजी और रावण दहन के चलते हवा जहरीली हो गई है। शनिवार से आज यानी रविवार सुबह दिल्ली के कई इलाकों में एक्यूआई सामान्य से खराब श्रेणी में पहुंच गया है। इसके अलावा हरियाणा में भी तापमान गिरने लगा है और अब बस कुछ ही दिनों में ठंड का अहसास भी होने लगेगा।

दिल्ली का मौसम

दिल्ली-एनसीआर 20 अक्टूबर के बाद तापमान में भारी गिरावट देखने को मिलेगी। जिसके चलते सुबह और शाम के समय लोगों को हल्की ठंड महसूस होने लगेगी और गर्मी से राहत मिलेगी।

मौसम विभाग के मुताबिक, दशहरा के मौके पर आतिशबाजी और रावण दहन के चलते आज रविवार को दिल्ली-एनसीआर की हवा जहरीली हो गई। हालांकि, जल्द मौसम साफ हो जाएगा और तापमान में भी गिरावट देखने को मिलेगी। राजधानी का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 21 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा सकता है।

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर में सुबह-शाम ठंड का अहसास होने लगा है। तापमान भी गिरने लगा है।

हरियाणा का मौसम

हरियाणा में आज मौसम साफ रहने की संभावना है। इसके साथ ही न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 सेल्सियस रहने की उम्मीद है। वहीं, प्रदेश में दशहरे के चलते वायु प्रदूषण का स्तर काफी अधिक हो गया है। ऐसे में लोगों से अपील की गई है कि जिन लोगों को सांस संबंधी समस्याएं हैं वह घर से मास्क लगाकर ही निकलें।

यह भी पढ़ें:- Delhi NCR Weather Today: दिल्ली-एनसीआर में 20 अक्टूबर के बाद बदलेगा मौसम, हरियाणा में छह दिनों तक नहीं होगी बारिश

5379487