Delhi Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में झुलसाने वाली गर्मी पड़ रही है। इस बार गर्मी ने अपने सारे पुराने रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। दिल्ली में पारा 50 डिग्री तक पहुंच गया है। इस बीच आज बुधवार को दिल्ली-एनसीआर में अचानक मौसम बदला है। दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में दोपहर को आसमान में घने बादल छाए और हल्की बूंदाबांदी हुई है। ऐसे में दिल्ली वालों को भीषण गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिलेगी।

दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम

दिल्ली-एनसीआर में भीषण गर्मी के बीच हल्की बूंदाबांदी हुई है। इससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी।बता दें कि दिल्ली में आज बुधवार को तापमान 50 डिग्री से अधिक पहुंच गया है। मौसम विभाग ने दिल्ली हरियाणा समेत कई राज्यों में रेड अलर्ट जारी किया था। इस बीच दोपहर को अचानक दिल्ली-एनसीआर का मौसम बदला है। दिल्ली में पहले तेज हवाओं के साथ काले बादल छाए, फिर कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी भी हुई।

गर्मी ने तोड़ा 14 साल का रिकॉर्ड

दिल्ली-एनसीआर में गर्मी ने 14 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। दिल्ली में मंगलवार को 14 साल में पहली बार 28 मई का दिन सबसे गर्म रहा। दिल्ली के कई इलाकों में पारा 50 डिग्री तक पहुंच गया। मंगलवार को मंगेशपुर इलाके में अधिकतम तापमान 49.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, नजफगढ़ में भी पारा 49.8 डिग्री तक पहुंच गया। यही नहीं रात के वक्त भी दिल्ली का तापमान 30-31 डिग्री सेल्सियस पर बना हुआ है।

हरियाणा में मौसम का हाल

वहीं, अगर हरियाणा के मौसम की बात करें, तो यहां भी गर्मी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। हरियाणा के सिरसा में अधिकतम तापमान 50 डिग्री से अधिक पहुंच गया है। वहीं, राज्य के 8 जिलों का अधिकतम तापमान 48 डिग्री के पार दर्ज किया गया। भीषण गर्मी के कारण प्रदेश में सभी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां मंगलवार तक के लिए बढ़ा दी गई। भीषण गर्मी के चलते बिजली की मांग भी बढ़ गई है और कई हिस्सों में बिजली और पानी की किल्लत भी देखने को मिल रही है।