Delhi Weather Report: देश की राजधानी दिल्ली में आखिरकार लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। आज यानी शुक्रवार को दिल्ली में तेज बारिश हुई है। लोग सड़कों पर निकलकर बारिश के मजे ले रहे थे। वैसे तो 19 और 20 जून को भी बूंदा-बूंदी बारिश हुई थी, लेकिन उससे गर्मी पर कुछ खास प्रभाव नहीं पड़ा था। लेकिन आज यानी 21 जून को दिल्ली में जोरदार बारिश हुई, इससे तापमान में काफी गिरावट देखने को मिली है।

कल भी होगी गरज के साथ बारिश

दिल्ली एनसीआर के लिए साल 2024 काफी गर्म रहा है। इस साल गर्मी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। दिल्ली का इस साल अधिकतम तापमान 52.3 डिग्री मापा गया, इसके अलावा इस साल सबसे गर्म रात के मामले में भी सारे रिकॉर्ड टूट गए हैं। दिल्ली में 12 वर्षों के बाद ऐसी रात आई, जब तापमान 35.2 डिग्री था। आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 42 डिग्री रहा, जबकि न्यूनतम तापमान 30 डिग्री के आस पास रहने वाला है। आपको बता दें कि कल यानी 22 जून को भी दिल्ली में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने पहले ही इसकी भविष्यवाणी कर दी थी कि 22 जून को भी गरज के साथ बारिश हो सकती है।

ये भी पढ़ें:- लंबे इंतजार के बाद दिल्ली में राहत, हरियाणा में भी गिरा तापमान, 23 जून से फिर तपेगा आसमान

ये भी पढ़ें:- आतिशी का आज से अनिश्चितकालीन अनशन होगा शुरू, बोलीं- दिल्लीवालों को पानी दिलाने के लिए अब ये ही ऑप्शन बचा

फिर होगी हीटवेव की एंट्री

दिल्ली में बारिश हो गई, इसका यह अर्थ नहीं है कि अब भीषण गर्मी से राहत मिलेगी। यह राहत सिर्फ 2 दिनों के लिए है। कल के बाद 23 जून से फिर दिल्ली में गर्मी कहर बरपाएगी। 23 जून से फिर हीटवेव चलने लगेगी और लोग गर्मी से त्राहि-त्राहि कर रहे होंगे। यह सिलसिला अगले 5 दिनों तक चल सकता है, फिर 28-29 जून के आसपास दिल्ली में मानसून की एंट्री होगी। इसके बाद लोगों को गर्मी से राहत मिल सकेगी।