Logo
Delhi weather: देश की राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से रुक-रुककर हो रही रिमझिम बारिश के चलते मौसम खुशनुमा बना हुई है। इस बीच मौसम विभाग ने आज फिर से बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है।

Weather Update Today: मानसून की दस्तक के बाद से ही देश की राजधानी दिल्ली में रुक-रुककर रिमझिम बारिश देखने को मिल रही है। बारिश के चलते पिछले कुछ दिनों से मौसम खुशनुमा बना हुआ है। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली हुई है। बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट देखने को मिली है। अधिकतम तापमान सामान्य से 6 डिग्री नीचे रिकॉर्ड किया गया है। आज यानी शुक्रवार को भी मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है।  

तापमान में दर्ज की गई गिरावट

बीते दिन गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में रुक-रुककर कई इलाकों में हल्की बारिश देखने को मिली। हल्की हवाओं और बादल छाये रहने के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई। इस दौरान अधिकतम तापमान 31.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से छह डिग्री कम रहा, जबकि न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आईएमडी की मानें तो गुरुवार सुबह 8:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक दिल्ली के प्राथमिक मौसम केंद्र सफदरजंग और लोधी रोड केंद्र में 0.6-0.6 मिमी और पालम केंद्र में 2.1 मिमी बारिश दर्ज की गई।

ये भी पढ़ें:- यूपी में 4 दिनों तक झमाझम बारिश की संभावना, IMD ने जारी किया अलर्ट; जानें मौसम का हाल

आज कैसा रहेगा मौसम

इस बीच मौसम विभाग ने अगले चार से पांच दिन दिल्ली में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है। आज आसमान में बादल छाए रहेंगे। कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है। इस दौरान अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहने का पूर्वानुमान है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक गुरुवार को दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 61 दर्ज किया गया। जो कि संतोषजनक श्रेणी के अंतर्गत आता है। 

नोएडा में हो रही बारिश 

इस बीच दिल्ली एनसीआर का शहर नोएडा में तेज बारिश हो रही है। हालांकि, दिल्ली में अभी बूंदाबांदी ही देखने को मिल रही है।

5379487