Logo
मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली-एनसीआर में आज भी बारिश हो सकती है। इसके अलावा इस पूरे हफ्ते हल्की बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

Delhi NCR Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में सोमवार को हुई बारिश से उमस तो कम नहीं हुई, लेकिन जगह-जगह जलभराव से लोगों की मुसीबत बढ़ा दी है। मौसम विभाग की मानें, तो आज दिल्ली और आस-पास के इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। इससे लोगों को थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

मौसम विभाग का कहना है कि इस पूरे हफ्ते दिल्ली के लिए मौसम सुहाना रहेगा। मंगलवार को भी हल्की बारिश होती रहेगी। हालांकि, मौसम विभाग का दावा है कि हरियाणा, चंडीगढ़ और राजधानी दिल्ली में अभी मानसून कमजोर स्थिति में है। लेकिन, फिर भी यहां हल्की बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

मौसम विभाग का कहना है कि भारी बारिश की स्थिति अभी नहीं बन रही है। ऐसे में आईएमडी ने अब आने वाले रविवार तक हल्की बारिश की संभावना जताई है। इस हफ्ते दिल्ली और आस-पास के इलाकों का अधिकतम तापमान 34 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहेगा। वहीं न्यूनतम तापमान 25 से 27 डिग्री के बीच रहने की संभावना है।

दिल्ली में सोमवार को दिनभर हुई बारिश

बता दें कि राजधानी दिल्ली में सोमवार सुबह से शाम साढ़े पांच बजे तक बारिश हुई। यहां 002.7 मिमी बारिश दर्ज की गई। कल का अधिकतम तापमान 35.2 और न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री ज्यादा 29.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। हालांकि, दिनभर हुई बारिश के बाद भी उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत नहीं मिली है। 

हरियाणा में 17 और 18 जुलाई को हो सकती है बारिश

मौसम विभाग का कहना है कि हरियाणा में पिछले दो हफ्ते से मानसून निष्क्रिय की स्थिति में है। मानसून सीजन में अब तक सिर्फ 80.2 जो अभी तक 23.3 एमएम तक बारिश हो जानी चाहिए थी। हालांकि, मौसम विभाग ने 17 और 18 जुलाई को बारिश की संभावना है। उसके बाद मानसून फिर कमजोर पड़ जाएगा। 

5379487