Atishi Gets Bungalow: दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी (Atishi) को पीडब्लूडी (PWD) ने शुक्रवार नया घर अलॉट कर दिया है। आतिशी अब 6 फ्लैग स्टाफ रोड स्थित बंगले (सीएम हाउस) में रहेंगी। ये वो ही घर है, जहां दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल रहा करते थे और मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद उन्होंने सरकारी बंगले को खाली कर दिया था। 

दरअसल, दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने सात अक्तूबर इस बंगले में शिफ्ट कर लिया था। सीएम हाउस में आने के बाद उन्होंने स्थानीय कर्मचारियों के साथ बैठक भी की थी। हालांकि, इसके बाद पीडब्ल्यूडी ने उनका सामान बाहर निकाल दिया था। जिसके बाद काफी विवाद हुआ था और आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया था कि एलजी की ओर से यह जबरन कार्रवाई कराई गई है। ये भी आरोप लगाया गया था कि इस आवास को बीजेपी के किसी बड़े नेता को दिया जा सकता है। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ और पीडब्लूडी ने आतिशी को ही इस बंगले को अलॉट कर दिया है। 

 

बुधवार को पीडब्ल्यूडी ने सील किया था सीएम हाउस, आतिशी से ले ली थी चाबियां

बता दें कि बुधवार को पीडब्ल्यूडी ने 6 फ्लैग स्टाफ रोड स्थित सीएम आवास को सील कर दिया था। पीएडब्लूडी के अधिकारी करीब 11 से 11:30 बजे सीएम हाउस पहुंचे थे। अधिकारियों का कहना था कि घर का हैंडओवर करने में नियमों का पालन नहीं किया गया। जिसके चलते आतिशी के पास केवल इस हाउस की चाबियां थीं, लेकिन उन्हें घर अलॉट किए जाने का कोई आधिकारिक दस्तावेज नहीं दिया गया था। अधिकारियों ने दोपहर तक घर की चाबियां भी ले लीं थी। जिसको लेकर काफी विवाद हुआ था।

दिल्ली मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी हुआ था बयान 

इस मामले को लेकर दिल्ली मुख्यमंत्री ऑफिस से एक बयान जारी किया गया था। जिसमें कहा गया था कि इतिहास में पहली बार किसी सीएम को उसका घर खाली करने को कहा गया है। दिल्ली के एलजी ने बीजेपी के कहने पर जबरदस्ती मुख्यमंत्री आतिशी का सामान घर से बाहर निकलवाया है। ये सीएम हाउस किसी बड़े बीजेपी नेता को दिए जाने की तैयारी की जा रही है। ऐसा इसलिए हो रहा है कि क्योंकि बीजेपी पिछले 27 साल से दिल्ली में सरकार से बाहर है, ऐसे अब सीएम हाउस को हथियाना चाहती है। जिसके बाद AAP और बीजेपी आमने-सामने आ गई थी। बीजेपी दिल्ली के सीएम हाउस को शीश महल बताती है।