Delhi Corona: देश और दुनिया में कोरोना के नए वेरिएंट जेएन.1 के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। वहीं राजधानी दिल्ली में  कोरोना से संक्रमित 6 नए मरीज मिले हैं। इसके बाद राजधानी दिल्ली में एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर नौ हो गई है।

दरअसल, कोरोना संक्रमित मिले 6 नए मरीजों में से ज्यादातर में हल्के लक्षण मिले हैं। लेकिन इनमें से तीन मरीज ऐसे थे, जो किसी और बीमारी के लिए अपना इलाज करवाने के लिए अस्पताल गए थे। जब उनकी जांच की गई, तो वह कोरोना पॉजिटिव पाएं गए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, देशभर में 24 घंटे के अंदर को कोरोना के 752 मरीज मिले हैं, जिसमें से चार की मौत हुई और केरल में सबसे ज्यादा एक्टिव मरीजों की संख्या है।  

दिल्ली में कोरोना के सब-वैरिएंट जेएन.1 को लेकर अलर्ट 

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्धाज की ओर से बुधवार को कहा गया था कि कोरोना वायरस का नया सब-वेरिएंट जेएन.1 काफी ज्यादा संक्रामक है, लेकिन इसके लक्षण हल्के हैं और दिल्ली सरकार इस कोरोना के नए सब-वेरिएंट से लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है। वहीं, देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी के बीच अधिकारियों का कहना है कि दिल्ली सरकार जीनोम सीक्वेंसिंग की निगरानी बढ़ाने पर जोर देगी। सौरभ भारद्धाज ने बताया कि ऑक्सीजन सिलेंडर, वेंटिलेटर से लैस बिस्तरों और अन्य आवश्यकताओं की समीक्षा जरूर की जानी चाहिए।

जब वायरस के नए सब-वेरिएंट के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि यह ओमिक्रॉन का ही एक प्रकार है, लेकिन यह काफी हल्का है। यह संक्रामक है, लेकिन इसकी प्रकृति ज्यादा गंभीर नहीं है। मगर फिर भी सरकार मरीजों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर, वेंटिलेटर वाले बिस्तरों और आइसोलेशन वार्ड जैसी आवश्यक व्यवस्थाएं कर रही है और इन सभी आवश्यकताओं की फिर से समीक्षा की जा रही है। अब देखना यह होगा कि कोरोना वायरस का नया रूप कहीं ज्यादा भयवाह न हो। 

ये भी पढ़ें:- Delhi के हॉस्पिटलों में नकली दवाएं सप्लाई के आरोप पर AAP ने दी सफाई, कहा- जांच के लिए उठाए गए थे दो तरह के सैंपल्स