Delhi Crime: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हथियारों की तस्करी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का भांडाफोड़ कर पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी बिहार व उत्तर प्रदेश के इलाकों से हथियारों की तस्करी कर दिल्ली के हाशिम बाबा गैंग को सप्तलाई करते थे। पुलिस अधिकारी ने कहा कि इन आरोपियों के पास से 6 सिंगल-शॉट पिस्तौल और 200 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। 

पुलिस अधिकारी ने दी जानकारी

पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि आरोपियों की पहचान करने के लिए दिल्ली पुलिस की एक टीम पिछले दो महीने से कार्य कर रही थी। उन्होंने बताया कि 29 दिसंबर को सूचना मिली थी कि हथियार तस्करी गिरोह के पांच सदस्यों ने उत्तर प्रदेश और बिहार से पिस्तौल खरीदी थीं और उनकी आपूर्ति करने के लिए दिल्ली में वे हाशिम बाबा गैंग के सदस्यों से मिलने वाले थे। हालांकि, इससे पहले ही पुलिस ने इन सभी आरोपियों को धर दबोचा। अधिकारी ने कहा कि वे पिस्तौल को आठ-आठ हजार रुपये में खरीदते थे और हाशिम बाबा गैंग के सदस्यों को ऊंची कीमत में बेचते थे।

कौन है हाशिम बाबा

हाशिम बाबा का असली नाम आसिम है। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई सिंडिकेट का हिस्सा बन चुका हाशिम बाबा कई सनसनीखेज हत्याकांड का साजिशकर्ता है। इस गैंगस्टर आसिम ने अपना नाम संजय दत्त के संजू बाबा से लिया। फिर दहलाने वाली स्टाइल में गोली चलाने की आदतों के कारण अपराध की दुनिया में इसे हाशिम बाबा नाम से जाना जाने लगा। गैंग के लीडर नासिर के जेल में जाने के बाद हाशिम बाबा गैंग की कमान संभालने लगा। इसका सिंडिकेट ड्रग तस्करी, जुआ, सट्टा, जबरन वसूली और ऑर्गनाइज्ड क्राइम जैसे अवैध धंधों में लिप्त है। स्पेशल सेल ने बाबा को नवंबर 2020 में एक एनकाउंटर के बाद वेलकम से अरेस्ट किया था, तब इस पर छह लाख का इनाम था। इसने गिरफ्तारी से बचने के लिए कई ठिकानों को बदला था।