Delhi Crime: स्पेशल सेल ने अवैध हथियारों के साथ एक शख्स को गिरफ्तार किया है। तेगविंदर सिंह (25) अमृतसर का रहने वाला है। इसके पास से तीन सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल और तीन देशी कट्टे बरामद हुए। पूछताछ में पता चला कि वह मध्य प्रदेश से हथियार खरीदकर पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में अपराधियों को सप्लाई करता था।

हथियार तस्कर गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार, 11 अक्टूबर को हथियार तस्कर के बारे में सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस तस्कर की गतिविधियों पर नजर रख रही थी। इसी बीच तुगलकाबाद किले के पास से आरोपी को हथियारों के साथ पकड़ लिया।

ऑटोमेटिक पिस्टल और देशी कट्टे बरामद

तलाशी के दौरान उसके पास से तीन सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल और तीन कट्टे व तीन मैगजीन बरामद हुई। आरोपी मध्य प्रदेश के खारगोन व सेंधवा से हथियार लाता था। आरोपी आधा दर्जन मामलों में शामिल रहा है। इस पर हत्या, डकैती और लूट के मामले दर्ज थे। सभी केस पंजाब में दर्ज हैं।

आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह सेंधवा के मोना उर्फ सरदार से पिस्टल खरीदता था। सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल आठ हजार और कट्टा चार हजार में मिलता था। वह आगे उन्हें 25 हजार और 10 हजार में बेचता था। पुलिस इससे पूछताछ कर नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों के बारे में जानकारी इकट्ठा कर रही है।

यह भी पढ़ें:- Arms Smugglers Arrested: हथियार तस्करी में लिप्त दो अरेस्ट, कई ऑटोमैटिक पिस्टल बरामद

बता दें कि दिल्ली पुलिस इससे पहले भी कई बार हथियारों तस्करों को गिरफ्तार कर चुकी है। इससे पहले दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने हथियार तस्करी के मामले में दो लोगों को अरेस्ट किया था। इनके नाम लक्ष्मी नारायण उर्फ कल्लू निवासी भिंड, मध्य प्रदेश और राजीव ओझा उर्फ टाटा निवासी डबरा, मध्य प्रदेश है। इनके पास से छह ऑटोमैटिक पिस्टल, 12 कारतूस व 10 मैगजीन बरामद हुई थी।