Logo
ISIS Terrorist Rizwan Arrested: दिल्ली पुलिस ने ISIS के आतंकी रिजवान को दबोचा, 3 लाख का था इनाम

ISIS Terrorist Rizwan Arrested: स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ISIS मोस्ट वांटेड आतंकी रिजवान को गिरफ्तार किया है। रिजवान राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की मोस्ट वांटेड लिस्ट में था। इसके सिर पर तीन लाख रुपये का नकद इनाम था।

ISIS का आतंकी रिजवान गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने ISIS के आतंकी रिजवान को गिरफ्तार कर लिया है। स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली पुलिस की ये बड़ी सफलता मानी जा रही है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) और दिल्ली पुलिस को इस आतंकी की पहले से तलाश थी। रिजवान पुणे आईएसआईएस मॉड्यूल से जुड़ा था। आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने के चलते ही रिजवान मोस्ट वांटेड की लिस्ट में शामिल था। इसके सिर पर 3 लाख रुपये का नकद इनाम भी था।

पुणे आईएसआईएस मॉड्यूल में थी अहम भूमिका

रिजवान आईएसआईएस से जुड़ी आतंकवादी गतिविधियों में शामिल रहा है। पुणे आईएसआईएस मॉड्यूल में अहम भूमिका के लिए इस पर 3 लाख रुपये का इनाम रखा था। इसके अलावा अन्य आतंकी गतिविधियों में उसकी संलिप्तता की जांच चल रही है।

गोला-बारूद के साथ किया गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक, रिजवान को आज शुक्रवार तड़के दिल्ली-फरीदाबाद सीमा पर हथियार और गोला-बारूद के साथ पकड़ा गया है। इसके साथ ही इसके खिलाफ यूएपीए के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है। पुलिस रिजवान के नेटवर्क को खत्म करने के लिए इससे पूछताछ कर छापेमारी कर रही है।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के लिस्ट में रिजवान और दो अन्य आतंकी मोस्ट वांटेड थे। इन तीनों में से एक शाहनवाज को पिछले साल सितंबर में गिरफ्तार किया गया था, जबकि अब्दुल्ला उर्फ डायपरवाला अभी भी फरार है। अब पुलिस रिजवान को गिरफ्तार किया है।

5379487