Illegal LPG Gas Cylinder Warehouse: क्राइम के खिलाफ दिल्ली पुलिस जबरदस्त एक्शन में दिख रही है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में क्राइम का स्तर बढ़ता जा रहा है, लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने भी अपनी कमर कस रखी है। पुलिस ने बाहरी-उत्तरी जिले के विशेष स्टाफ ने नरेला क्षेत्र में एक अवैध एलपीजी गैस सिलेंडर गोदाम का भंडाफोड़ किया है। इस संबंध में एक शख्स को गिरफ्तार किया है।

गोदाम से जब्त किए गए ये चीजें

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस अवैध गैस गोदाम से कुल 529 घरेलू एवं कमर्शियल सिलेंडर बरामद हुए हैं। इसके अलावा 9 गैस रिफिलिंग पंप और दो इलेक्ट्रिक वेट मशीनें भी जब्त की गई है। गैस सिलेंडरों के परिवहन के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले पांच वाहन भी कब्जे में लिए गये हैं। यह पुलिस के लिए बड़ी सफलता मानी जा रही है, क्योंकि यह धंधा बड़े पैमाने पर चल रहा था। पुलिस के अनुसार स्पेशल स्टाफ टीम को सूचना मिली थी कि नरेला थानाक्षेत्र में एक अवैध गैस सिलेंडर रिफिलिंग प्लांट चल रहा है।

पुलिस ने कैसे किया आरोपियों का पर्दाफाश

पुलिस ने अपराध की गंभीरता को भांपते हुए, कई स्पेशल स्टाफ की टीम बनाई गई और गोदाम में छापेमारी की। गैस गोदाम के मालिक का नाम संतोष कुमार भगत है, जो स्वर्गीय राम प्रसाद भगत के पुत्र हैं। आरोपी नरेला के संजय कॉलोनी के सबोली रोड का रहने वाला है। गोदाम की तलाशी के दौरान 529 गैस सिलेंडर पकड़े गए। इसकी सूचना खाद्य सुरक्षा निरीक्षक शशिकला को भी दी गई।

आरोपी गोदाम मालिक संतोष शालीमार बाग थाने का बीसी है और 15 मामलों में शामिल पाया गया है। गिरफ्तार आरोपी से लगातार पूछताछ की गई और उसने खुलासा किया कि वह विभिन्न गैस एजेंसियों से घरेलू सिलेंडर खरीदता था और घरेलू सिलेंडरों से कमर्शियल सिलेंडर भर उन्हें ऊंची दरों पर बेचता था।

ये भी पढ़ें:- साइबर ठग के खिलाफ सख्त दिल्ली पुलिस: 7 राज्यों में की छापेमारी, 19 आरोपियों को किया गिरफ्तार