Delhi cyber Fraud: दिल्ली पुलिस कमिश्नर के वित्तीय सलाहकार के कुक से ठगी करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि ठगों ने कुक के पास क्राइम ब्रांच का अधिकारी बनकर फोन किया और उससे कहा कि तुम अपने फोन में अश्लील वीडियो देखते हो। इसलिए तुम्हें जेल में बंद करा दूंगा और पांच साल तक जेल से बाहर नहीं निकल पाओगे। यह सुनकर कुक काफी घबरा गया। इसी का फायदा उठाकर ठगों ने उससे 30 हजार से ज्यादा रुपये ठग लिए। 

जानकारी के मुताबिक, 34 साल का युवक दिल्ली पुलिस कमिश्नर के वित्तीय सलाहकार के घर पर निजी कुक है। उन्होंने दिल्ली पुलिस को मामले की शिकायत दी है। जिसमें उन्होंने बताया कि 25 सितंबर को उनके पास एक अज्ञात नंबर से फोन आया था और कॉल करने वाले ने उन्हें कहा था कि वह क्राइम ब्रांच से अधिकारी बोल रहा है। इसी के साथ ही फोन करने वाले शख्स ने कहा कि तुम मोबाइल से अश्लील विडियो देखते हो। इसलिए तुम्हें जेल करा दूंगा। आरोप है कि ठग ने कुक से कहा कि अगर जेल जाने से बचना चाहते हो तो इस नंबर पर पैसे भेज दो। 

साइबर ठग की बात सुनकर कुक डर गया और ठग के नंबर पर तीन बार में 14,460, 14,570 और 3 हजार रुपये की ऑनलाइन पेमेंट कर दी। इसके बाद साइबर ठग ने फोन करना बंद कर दिया। इसके बाद कुक ने अपने साथ काम करने वाले एक कर्मचारी को बताया कि उसके पास ऐसे किसी अधिकारी का फोन आया था और उसे 30 हजार से ज्यादा रुपये ट्रांसफर कर दिए। जिसके बाद उन्हें उस व्यक्ति ने समझाया कि ऐसे कोई फोन नहीं करता है। तुम्हारे साथ ठगी हुई है। इसके बाद वित्तीय सलाहकार के कुक ने नेशनल साइबर क्राइम पोर्टल पर अपनी शिकायत दर्ज कराई। जिस पर साइबर पुलिस ने केस दर्ज किया। अब पुलिस उस नंबर की डिटेल निकालने में लगी है, जिस पर रुपये ट्रांसफर किए गए है।