Delhi News: दिल्ली में विजिलेंस यूनिट ने पुलिस के कांस्टेबल को रंगे हाथों 3 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए अरेस्ट किया है। आरोप है कि दिल्ली पुलिस का कांस्टेबल एक महिला को परेशान कर रहा था। वो धमकी दे रहा था कि अगर बाकी के पैसे नहीं दिए तो उसकी बहन के मकान का जो काम हुआ है, उसे भी तुड़वा देगा। इसकी शिकायत महिला ने दिल्ली पुलिस की विजिलेंस यूनिट से कर दी। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी कांस्टेबल को अरेस्ट कर लिया है।

दरअसल, यह मामला वसंत कुंज साउथ थाना क्षेत्र का है। यहां अनिता उर्फ अन्नू (50) ने पुलिस को अपनी शिकायत में बताया कि वह इंदिरा कैंप के रंगपुरी पहाड़ी इलाके में रहती हैं। उनकी बहन ममता का उसी इलाके में मकान बन रहा है। आरोप है कि वसंत कुंज साउथ थाने का बीट कांस्टेबल उनसे मकान बनवाने की परमिशन देने के बदले में 35 हजार रुपये मांग रहा है।  बहन के कहने पर अन्नू ने कांस्टेबल से कुछ दिन पहले बात की और उसे 7 हजार रुपये कैश दिए थे। वह अब लगातार कॉल कर के धमकी दे रहा था कि बाकी के पैसे दे दो वरना मकान नहीं बनने दूंगा। इससे परेशान होकर महिला ने उसकी शिकायत विजिलेंस यूनिट से कर दी। जिसके बाद पुलिस ने महिला के साथ कांस्टेबल को पकड़ने का प्लान बनाया।

महिला अन्नू ने बताया कि पुलिस कांस्टेबल को 3 हजार रुपये देने के लिए  नांगल राया रेड लाइट के पास बुलाया है। अन्नू के 500 के छह नोट थे। जिन पर विशेष केमिकल लगा हुआ था। प्लान के हिसाब से रात करीब 10:30 बजे इंस्पेक्टर चंद्रशेखर के सुपरविजन में एएसआई हेमंत, हेड कॉन्स्टेबल विष्णु कुमार, संजीत और कॉन्स्टेबल संजय कुमार के साथ रेड लाइट के पास पहुंचे। करीब 11 बजे कांस्टेबल बिना वर्दी के रेड लाइट के पास पहुंचा। अन्नू ने उसे रुपये देकर अपने सिर पर हाथ फेरकर जाल बिछाए बैठी विजिलेंस टीम को इशारा कर दिया। जिसके बाद आरोपी कांस्टेबल को वहीं से ही रंगे हाथों अरेस्ट कर लिया गया। 

दिल्ली पुलिस का कहना है कि इस मामले में आरोपी के खिलाफ करप्शन एक्ट और जबरन वसूली का केस भी दर्ज कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है।