Sonam Wangchuk Detained: सामाजिक कार्यकर्ता सोनम वांगचुक को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। सोनम वांगचुक अपने करीब 150 समर्थकों के साथ लद्दाख से दिल्ली कूच के लिए पैदल मार्च पर निकले थे, लेकिन दिल्ली बॉर्डर पर पहुंचते ही उन्हें उनके साथियों के साथ दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया। अब आम आदमी पार्टी उनके समर्थन में आ गई है। दिल्ली की सीएम आतिशी से लेकर पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और सौरभ भारद्वाज ने सोनम वांगचुक का पक्ष लेते हुए बीजेपी पर हमला बोला है। चलिए बताते हैं आप नेताओं का क्या कहना है।

सोनम वांगचुक की आवाज देश की आवाज- सिसोदिया

मनीष सिसोदिया ने कहा कि जिस सोनम वांगचुक ने इनवेंशन और एजुकेशन के क्षेत्र में पूरे देश का नाम रोशन किया है, वो लद्दाख के गणमान्य लोगों के साथ पदयात्रा कर अपनी मांग को लेकर दिल्ली आ रहे थे, लेकिन दिल्ली पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। सिसोदिया ने कहा उन्हें सिर्फ इसलिए गिरफ्तार किया गया, क्योंकि वो लद्दाख की वर्तमान स्थिति के बारे में चर्चा करना चाहते थे। लद्दाख पहले पूर्ण राज्य था, लेकिन भाजपा ने उसे यूनियन टेरिटरी बना दिया। बीजेपी देश के हर राज्य को यूटी बनाना चाहती है। कुछ भी हो जाए BJP लद्दाख के लोगों की आवाज को नहीं दबा सकती है। वांगचुक के साथ सिर्फ आम आदमी पार्टी ही नहीं, बल्कि पूरा देश है।

सोनम वांगचुक जी को रोकना तानाशाही- आतिशी

दिल्ली की सीएम आतिशी भी सोनम वांगचुक के समर्थन में आई है। उन्होंने कहा कि सोनम वांगचुक और हमारे 150 लद्दाखी भाई-बहन शांतिपूर्ण तरीके से दिल्ली आ रहे थे, लेकिन उन्हें दिल्ली पुलिस ने रोक लिया और कल रात से उन्हें बवाना थाने में कैद कर रखा गया है। क्या लद्दाख के लोकतांत्रिक अधिकार मांगना गलत है, या फिर 2 अक्टूबर को सत्याग्रहियों का गांधी समाधि जाना गलत है, सोनम वांगचुक जी को रोकना तानाशाही है। आज मैं उनसे बवाना थाने मिलने जाऊंगी।

पूरा देश सोनम वांगचुक से लेता है प्रेरणा- भारद्वाज

आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि सोनम वांगचुक जैसे लोगों से पूरे देश के लोग प्रेरणा लेते हैं। उन्होंने अपना पूरा जीवन देश के लिए समर्पित कर दिया है। कोई व्यक्ति लद्दाख के कुछ मुद्दों को उठाने के लिए दिल्ली आता है, तो केंद्र सरकार ने कर्फ्यू लगा दिया है और कहा है कि अगले कुछ दिनों तक दिल्ली में पांच से अधिक लोग इकट्ठा नहीं हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में 3 अक्टूबर से नवरात्रि शुरू हो जाएंगे, रामलीला शुरू हो जाएगी और वे कह रहे हैं कि दिल्ली में पांच से अधिक लोग इकट्ठा नहीं हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- दिल्ली पुलिस का बड़ा एक्शन: बॉर्डर पर सोनम वांगचुक समेत 150 समर्थक हिरासत में लिए गए, लद्दाख से कर रहे थे दिल्ली कूच