Delhi Police Detained Sonam Wangchuk: दिल्ली पुलिस ने बीती रात बड़ा एक्शन लिया है। दिल्ली बॉर्डर पर पुलिस ने सामाजिक कार्यकर्ता और साइंटिस्ट सोनम वांगचुक समेत उनके 150 समर्थकों को हिरासत में ले लिया है। इससे बवाल मचा हुआ है। सोनम वांगचुक अपनी मांग को लेकर लद्दाख से पैदल मार्च कर अपने समर्थकों के साथ दिल्ली पहुंच रहे थे, लेकिन बॉर्डर पर आते ही दिल्ली पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है। इस पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने करारा हमला भी बोला है।

जानें क्या है सोनम वांगचुक की मांग

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोनम वांगचुक को दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर हिरासत में लिया गया है। जलवायु कार्यकर्ता सोनम वांगचुक लंबे समय से लद्दाख को छठी अनुसूची का दर्जा दिलाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार उनकी मांग को नहीं मान रही है, इस कारण से वह दिल्ली कूच को लिए निकले थे, लेकिन हरियाणा से दिल्ली में प्रवेश करते समय उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

बॉर्डर पर लगा रहा घंटों जाम

सोनम वांगचुक और हिरासत में लिए गए सभी समर्थकों को अलीपुर और शहर की सीमा से सटे पुलिस स्टेशनों में लेकर जाया गया है। सोनम वांगचुक के काफिले को रोकने के लिए पहले से पुलिस बल तैनात थी। दिल्ली पुलिस ने कई लेन को बंद भी कर रखी थी, सिर्फ एक लेन खुली थी,जिससे वांगचुक का काफिला पहुंचा। इस कारण से बॉर्डर पर घंटों जाम भी लगा रहा।

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर बोला हमला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोनम वांगचुक के हिरासत में लिए जाने पर ट्वीट करते हुए पीएम मोदी पर करारा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पर्यावरण और संवैधानिक अधिकारों के लिए शांतिपूर्वक मार्च कर रहे सोनम वांगचुक जी और सैकड़ों लद्दाखियों को हिरासत में लेना अस्वीकार्य है। लद्दाख के भविष्य के लिए खड़े होने वाले बुजुर्गों को दिल्ली की सीमा पर क्यों हिरासत में लिया जा रहा है। मोदी जी, किसानों की तरह यह चक्रव्यूह भी टूटेगा और आपका अहंकार भी टूटेगा। आपको लद्दाख की आवाज सुननी होगी।

ये भी पढ़ें:- Delhi News: दिल्ली में कई जगहों पर BNS की धारा 163 लागू, 5 अक्टूबर तक पाबंदियां, बताई गई ये वजह