Delhi News: सीबीआई ने आज रविवार को रिश्वत लेने के मामले में दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। दरअसल, केंद्रीय जांच ब्यूरो ने हेड कांस्टेबल विकास राठी को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हेड कॉन्स्टेबल पर 40 हजार रुपये की घूस ले रहा था इसी दौरान सीबीआई की टीम ने उसे दबोच लिया। गिरफ्तार किया गया हेड कॉन्स्टेबल विकास राठी पूर्वी दिल्ली के गांधीनगर इलाके में कार्यरत है। सीबीआई के अनुसार, आरोपी ने शिकायतकर्ता से एक लाख रुपये की रिश्वत की मांग की थी। इसके बाद शिकायर्ता ने यह शिकायत सीबीआई के अधिकारियों से की। इसके बाद जांच एजेंसी ने कांस्टेबल के खिलाफ यह कार्रवाई की है।

इससे पहले भी सीबीआई ने पुलिस को रंगे हाथ पकड़ा था

बता दें कि सीबीआई ने दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल को रिश्वत लेते हुए यह कोई पहली बार नहीं पकड़ा है। बल्कि, इससे पहले भी इस तरह की कार्रवाई करके पुलिस को रंगे हाथ पकड़ा था। जानकारी के लिए बता दें कि फरवरी में भी रिश्वत लेते हुए एक कांस्टेबल को गिरफ्तार कर लिया था। उस दौरान आरोपी कॉन्स्टेबल उत्तरी पूर्वी जिले के नंद नगरी थाने में तैनात है। अधिकारियों ने बताया कि आरोपी कांस्टेबल को 40 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया।

ये भी पढ़ें:- नशे में धुत पुलिसवाले ने कार से कई गाड़ियों में मारी टक्कर, एमवी एक्ट के तहत दर्ज हुआ मुकदमा

इसके बाद सीबीआई ने आरोपी के खिलाफ शिकायतकर्ता से 40 हजार रुपये रिश्वत मांगने के आरोप में मामला दर्ज किया था और हेड कॉन्स्टेबल पर यह आरोप लगाया गया था कि आरोपी हेड कांस्टेबल ने शिकायतकर्ता से उसके घर के निर्माण की अनुमति देने के लिए 50 हजार रुपये की मांग की थी। उस पर यह भी आरोप लगाया गया कि रिश्वत न देने पर आरोपी ने उसका घर गिराने की धमकी दी। इसके बाद शिकायतकर्ता ने सीबीआई से शिकायत की थी।