Logo
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने चार दिन बाद भी स्वाति मालीवाल से बदसलूकी केस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। ऐसे में दिल्ली पुलिस ने स्वाति मालीवाल का बयान दर्ज कर लिया है।

Swati Maliwal Assault Case: आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के घर मारपीट के मामले में एक्शन शुरू हो गया है। एक तरफ जहां राष्ट्रीय महिला आयोग ने अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार को नोटिस जारी किया है, वहीं दिल्ली पुलिस की एक टीम स्वाति मालीवाल के आवास पर पहुंची। यहां दिल्ली पुलिस ने स्वाति मालीवाल का बयान दर्ज कर लिया है। 

जानकारी के अनुसार, दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के एडिशनल सीपी आप सांसद स्वाति मालीवाल के घर पहुंचे थे। बता दें राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने इस मामले में दिल्ली पुलिस से एक्शन टेकन रिपोर्ट मांगी थी। ऐसे में दिल्ली पुलिस आज शाम तक अपनी रिपोर्ट महिला आयोग को दे सकती है।

मेरे साथ जो हुआ वो बहुत बुरा- स्वाति मालीवाल

दिल्ली पुलिस को अपना बयान दर्ज कराने के बाद स्वाति मालीवाल की इस मामले पर पहली प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर इसको लेकर पोस्ट किया है। स्वाति मालीवाल ने अपनी पोस्ट में लिखा, 'मेरे साथ जो हुआ वो बहुत बुरा था। मेरे साथ हुई घटना पर मैंने पुलिस को अपना स्टेटमेंट दिया है। मुझे आशा है कि उचित कार्यवाही होगी। पिछले दिन मेरे लिए बहुत कठिन रहे हैं। जिन लोगों ने प्रार्थना की उनका धन्यवाद करती हूं। जिन लोगों ने Character Assassination करने की कोशिश की, ये बोला की दूसरी पार्टी के इशारे पर कर रही है, भगवान उन्हें भी खुश रखे।

इसके आगे उन्होंने लिखा कि देश में अहम चुनाव चल रहा है, स्वाति मालीवाल जरूरी नहीं है, देश के मुद्दे जरूरी हैं। इसके अलावा उन्होंने बीजेपी द्वारा इस मामले में पर दिए जा रहे बयानों को लेकर लिखा कि BJP वालों से खास गुजारिश है, इस घटना पर वह राजनीति न करें।

स्वाति मालीवाल ने दर्ज कराया बयान

इस मामले में आप सांसद स्वाति मालीवाल ने अपना बयान दर्ज करा दिया है। दिल्ली पुलिस के अधिकारी दोपहर 1 बजकर 50 मिनट पर उनके घर पहुंचे थे। चार घंटे से भी ज्यादा समय रुकने के बाद पुलिस की टीम उनके आवास से निकल गई है। स्वाति मालीवाल ने स्पेशल सेल के एडीशनल सीपी प्रमोद कुशवाह और एडीशनल डीसीपी नॉर्थ अंजीता के सामने सोमवार 13 तारीख का पूरा घटनाक्रम बताया। स्वाति मालीवाल के बयानों के आधार पुलिस ने कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

स्वाति मालीवाल ने की थी पुलिस कॉल

बता दें कि आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने सोमवार यानी 13 मई को मुख्यमंत्री आवास से पीसीआर कॉल की थी। पुलिस को कॉल कर स्वाति मालीवाल ने सीएम के पीए बिभव कुमार पर मारपीट करने का आरोप लगाया था।

डीसीपी नॉर्थ मनोज मीणा ने कहा था कि सुबह 9:34 बजे पीएस सिविल लाइंस में एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई, जिसमें एक महिला ने कहा कि उसके साथ सीएम हाउस में मारपीट की गई। कुछ देर बाद सांसद मैडम पीएस सिविल लाइन्स आईं, लेकिन बाद में शिकायत देने की बात कहकर चली गईं।

बिभव कुमार ने स्वाति मालीवाल को पीटा

राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट मामले में आम आदमी पार्टी की ओर से 14 मई को पहला बयान सामने आया था। आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि स्वाति मालीवाल के साथ हुई घटना बहुत निंदनीय थी। इस मामले में खुद सीएम अरविंद केजरीवाल ने संज्ञान लिया। उन्होंने कहा कि सीएम ने बिभव कुमार के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें : स्वाति मालीवाल की लड़ाई महाभारत पर आई: सीएम केजरीवाल की चुप्पी पर भड़के नवीन जयहिंद, 'आप' संरक्षक को दी दुर्योधन की संज्ञा

आप सांसद संजय सिंह ने बताया था कि अरविंद केजरीवाल के आवास पर बिभव कुमार जो अरविंद केजरीवाल के पीए हैं, उन्होंने स्वाति मालीवाल के साथ बदसलूकी की थी। यह एक निंदनीय घटना थी। उन्होंने आगे कहा कि स्वाति मालीवाल पार्टी की पुरानी और सीनियर लीडर में से एक हैं। हम सब उनके साथ हैं।

5379487