Delhi Traffic Advisory: कल यानी 22 जुलाई से देशभर में कांवड़ यात्रा शुरू होने जा रही है। हरिद्वार से गंगाजल लेकर आने वाले कांवड़िए दो अगस्त को शिवरात्रि पर शिव मंदिरों में जल अर्पित करेंगे। इस बीच रोजाना कांवड़िए बड़ी संख्या में दिल्ली पहुंचेंगे। कुछ दिल्ली होकर हरियाणा और राजस्थान की तरफ भी जाएंगे। कांवड़ यात्रा को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है, जिसमें वे रास्ते बताये गए हैं, जिनसे कांवड़िए होकर अपने गंतव्य तक पहुंच सकेंगे। इन रास्तों पर यातायात भी डायवर्ट रहेगा। इस वर्ष पुलिस का अनुमान है कि 15 से 20 लाख कांवड़िए गंगा जल लेकर दिल्ली पहुंचेंगे।

भारी भीड़ वाले दिनों में होगा रूट डायवर्जन

सिटी बसों को छोड़कर भारी माल वाहकों को जीटी रोड पर शाहदरा और वजीराबाद रोड की ओर जाने की अनुमति नहीं होगी। बाहरी रिंग रोड पर जीटी करनाल रोड से आने वाली सिटी बसों को छोड़कर भारी वाणिज्यिक परिवहन वाहनों को सीधे एनएच-24 की ओर मोड़ दिया जाएगा और उन्हें आगे बढ़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

इन रूटों को भी किया गया है डायवर्ट

इसके बाद लोनी रोड की तरफ से आने वाली सिटी बसों को छोड़कर भारी वाणिज्यिक परिवहन को बाहरी रिंग रोड से बाहर निकलने के लिए वजीराबाद रोड पर उसका रूट डायवर्ट कर दिया जाएगा। पीटीएस वजीराबाद, सोनिया विहार और पुस्ता रोड जैसे आंतरिक क्षेत्र से आने वाली तमाम सिटी बसों को छोड़कर भारी वाहनों को एनएच-24 लेने के लिए वजीराबाद रोड के माध्यम से बाहरी रिंग रोड की ओर मोड़ दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें:- सोमनाथ भारती के बयान पर बांसुरी स्वराज की तीखी प्रतिक्रिया: कहा- हार को पचा नहीं पा रहे, हर सवाल का जवाब कोर्ट में दूंगी

ये भी पढ़ें:- आतिशी पर मुखर बांसुरी स्वराज: केंद्र से मिले पैसों का मांगा था हिसाब, भाजपा नेता बोलीं- झूठ बोलना AAP की आदत