राजधानी दिल्ली में क्रिसमस के जश्न को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी है। कई जगहों पर पहले से ही कार्यक्रम चल रहे हैं। ऐसे में राजधानी में क्रिसमस के दिन खूब प्रोग्राम होने वाले हैं, जिसके चलते दिल्ली वालों को भारी ट्रैफिक का सामना करना पड़ सकता है। दिल्ली वासियों को ट्रैफिक से दो-चार नहीं होना पड़े, इसके चलते दिल्ली पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की है। ऐसे में अगर आप भी क्रिसमस के मौके पर किसी कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे हैं, तो पहले यह एडवाइजरी जरूर देख लें। ताकि आपका जश्न फीका नहीं पड़े।

पुलिस ने एडवाइजरी जारी करते हुए जानकारी दी है कि क्रिसमस को ध्यान में रखते हुए कई जगहों पर डायवर्जन किया गया है। क्रिसमस के मौके दिल्ली के कई चर्चों में भारी भीड़ जुटने वाली है। जिसके चलते ट्रैफिक रूट का पालन करना जरूरी होगा। दिल्ली पुलिस ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया है। इस पोस्ट में दिल्ली पुलिस ने रूट डायवर्जन की पूरी जानकारी दी है।

दिल्ली में कहां हुआ रूट डायवर्जन

दिल्ली पुलिस की एडवाइजरी के अनुसार, आरएमएल से गोल डाक खाना, अशोक रोड पर पटेल चौक से गोल डाक खाना तक, आउटर सर्कल कनॉट प्लेस से बाबा खड़क सिंह तक रूट डायवर्ट किया जा सकता है। इसके अलावा भाई वीर सिंह मार्ग/काली बाड़ी टी-प्वाइंट से गोल डाक खाना की ओर जाने वाले रूट को भी डायवर्ट किया जा सकता है। इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने अपनी एडवाइजरी में कहा है कि बाबा खड़क सिंह मार्ग, संसद मार्ग, चर्च रोड, लोधी रोड, अरबिंदो मार्ग, पटेल चौक पर ज्यादा ट्रैफिक रहने की उम्मीद है। ऐसे में इन रास्तों पर जाने से बचें।