Logo
Delhi Politics: दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने हरियाणा और दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव पर सुनीता केजरीवाल को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सुनीता केजरीवाल को चुनाव नहीं लड़ना चाहिए।

Delhi Politics: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल जेल में हैं। शराब घोटाले केस में वह सीबीआई की हिरासत में हैं। ईडी केस में केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से जमानत  मिल गई है। लेकिन सीबीआई केस में अभी भी वह हिरासत में हैं। केजरीवाल के जेल जाने के बाद उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने राजनीति में एंट्री मार ली। वह लगातार जनसभा भी कर रही है और चुनावी भाषण दे रही हैं। वैसे तो आप नेता मनीष सिसोदिया भी जेल में थे, लेकिन बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी। इस कड़ी में सिसोदिया ने सुनीता केजरीवाल को लेकर बड़ा बयान दिया है, उन्होंने कहा कि सुनीता केजरीवाल को विधानसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहिए।

आज से सिसोदिया शुरू करेंगे पदयात्रा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मनीष सिसोदिया जेल से बाहर आने के बाद से ही चुनाव कैंपेन में लगे हुए हैं। आज यानी 16 अगस्त को शाम 5 बजे से सिसोदिया पदयात्रा की भी शुरुआत करने वाले हैं। पदयात्रा 14 अगस्त को ही शुरू होने वाला था, लेकिन बाद में 2 दिन बढ़ा दिया गया। आम आदमी पार्टी में अरविंद केजरीवाल के बाद अगर कोई सबसे बड़ा चेहरा है, तो वह मनीष सिसोदिया ही है। ऐसे में सिसोदिया का कोई भी बयान दिल्ली पॉलिटिक्स के लिए काफी मायने रखता है।

सिसोदिया ने क्यों दिया ऐसा बयान

आज सिसोदिया ने अपने एक बयान से सभी को हैरान कर दिया है। उन्होंने कहा कि सुनीता केजरीवाल को विधानसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहिए। उन्होंने कारण बताते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल जल्द ही जेल से बाहर आ जाएंगे। ऐसे में सुनीता केजरीवाल को चुनाव लड़ने की कोई जरूरत नहीं है। बताते चलें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीख सामने आ गई है। चुनाव आयोग ने आज यानी 16 अगस्त को इसका ऐलान किया है। हरियाणा में कुल 90 विधानसभा सीटें हैं, जिस पर एक अक्टूबर को मतदान होगा और 4 अगस्त को इसका फैसला आएगा। हरियाणा में सिर्फ एक चरण में सभी 90 सीटों पर चुनाव होने वाला है। 

ये भी पढ़ें:- Hayana Assembly Election 2024: हरियाणा में एक अक्टूबर को होंगे विधानसभा चुनाव, लागू हुई आचार सहिंता

5379487