Logo
Delhi Politics: आप नेता सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि आपने हिन्दुओं को त्योहार मनाने पर रोक लगा दी है। यह तुगलकी फरमान है।

Delhi Politics: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना पर करारा हमला बोला है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए दिल्ली के कई हिस्सों में बीएनएस की धारा 163 लागू करने पर एलजी को घेरा और आरोप लगाते हुए कहा कि आपने दिल्ली में हिन्दुओं को त्योहार मनाने पर रोक लगा दी है। दिल्ली पुलिस ने एलजी के आदेश पर जो फरमान जारी किया है, वह तुगलकी फरमान है।

6 अक्टूबर तक धारा 163 लागू

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने 30 सितंबर को एक फरमान जारी किया, इसके तहत राजधानी के कई हिस्सों में 5 अक्टूबर तक के लिए धारा 163 लागू कर दिया गया है। इसके लागू होने के बाद दिल्ली में नुक्कड़ सभा, जनसभा, विरोध प्रदर्शन, जुलूस जैसे आयोजनों पर भी पाबंदी लगाई गई है। इसी को लेकर भारद्वाज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एलजी पर हमला बोला है।

बोले- तुगलक ने भी नहीं लगाई थी ऐसी रोक

भारद्वाज ने कहा कि दुर्गा पूजा को लेकर लोग खरीददारी करने मार्केट जाएंगे, जगह-जगह भंडारे लगेंगे, हर कॉलोनी में माता की चौकी होगी, दांडिया होगा, मंदिरों में भीड़ होगी, राम लीलाएं होंगी, लेकिन एलजी ने धारा 163 लागू कर दिया, जिसके तहत कहीं भी 5 लोगों से अधिक की भीड़ इकट्ठी होती है, तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। एलजी ने हिन्दुओं को त्योहार मनाने से रोक दिया, सभी हैरान है एलजी साहब ने ये क्या कर दिया, हम त्योहार कैसे मनाएंगे। ऐसी रोक तो तुगलक ने भी हिन्दुओं पर नहीं लगाई थी, लेकिन एलजी ने लगा दिया है।

'मैं आपसे हाथ जोड़कर गुजारिश करता हूं'

भारद्वाज ने कहा कि एलजी साहब से दिल्ली नहीं संभल रही है। मैं हाथ जोड़कर आपसे निवेदन करता हूं, आपकी जरूरत दिल्ली को नहीं है, आप गुजरात वापस चले जाइए। दिल्ली कभी भी ऐसी नहीं थी, जहां सरेआम रंगदारी मांगी जा रही हो, गैंगस्टर फायरिंग कर रहे हों, दिल्ली वाले कितनी हंसी-खुशी रहते थे, लेकिन आपने बर्बाद कर दिया है। आपने दिल्ली में त्योहारों पर भी रोक लगा दी है, मैं मांग करता हूं कि इस फरमान को वापस ले ली जाए।

ये भी पढ़ें:- Atishi Defamation Case: सीएम आतिशी ने निचली अदालत के आदेश को दी चुनौती, राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंचीं

5379487