Atishi On Delhi Pollution: राजधानी दिल्ली में लगातार प्रदूषण का स्तर बढ़ता जा रहा है। अब प्रदूषण को लेकर राजधानी में सियासी घमासान मचा हुआ है। आम आदमी पार्टी और बीजेपी आमने सामने है। दोनों पार्टियां एक दूसरे पर हमलावर है। अब दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने भी बीजेपी पर हमला बोला है।

बीजेपी की 'डर्टी पॉलिटिक्स' से बढ़ रहा प्रदूषण- सीएम आतिशी

सीएम आतिशी ने दिल्ली में बढ़ रहे प्रदूषण का जिम्मेदार बीजेपी को बताया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की 'डर्टी पॉलिटिक्स' के चलते ही दिल्ली और यमुना पर प्रदूषण का स्तर बढ़ रहा है। सीएम आतिशी ने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण बढ़ रहा है। इसके साथ ही यमुना में भी प्रदूषण का स्तर बढ़ रहा है। आज मैं दिल्ली वालों को बताना चाहूंगी कि दिल्ली की हवा और पानी में प्रदूषण बढ़ने का असली कारण बीजेपी की गंदी राजनीति है।

हरियाणा-यूपी में पराली जलने की घटनाएं बढ़ी- आतिशी

एक तरफ पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार के प्रयासों से पराली जलने की घटनाएं काफी कम हुई हैं। यह बात खुद केंद्र की BJP सरकार मानती है। पंजाब में हमारी सरकार बनने के बाद से पराली जलने की घटनाएं आधी हो गई, तो वहीं बीजेपी शासित हरियाणा और यूपी में पराली जलने की घटनाएं बढ़ी हैं।

सीएम आतिशी ने कहा कि हरियाणा की तरफ से उद्योग का 165 mgd प्रदूषित पानी यमुना में छोड़ा जाता है। वहीं, यूपी सरकार भी 55 mgd प्रदूषित पानी यमुना में छोड़ती है। हमारी सरकार इस झाग को खत्म करने के लिए लगातार काम कर रही है। आज से ही सिलिकॉन आधारित खाद्य ग्रेड डिफॉर्मर का छिड़काव कराया जाएगा, जिससे यह झाग खत्म हो जाएगा।

यह भी पढ़ें:- प्रदूषण पर BJP-AAP आमने सामने: गोपाल राय ने केंद्र को दी ये नसीहत