Delhi Blast Update: दिल्ली के रोहिणी में सीआरपीएफ स्कूल (CRPF School Blast) के पास हुए धमाके की जिम्मेदारी खालिस्तानी संगठन ने ली है। खबरों की मानें, तो इसके लिए खालिस्तानियों ने टेलीग्राम के जस्टिस लीग इंडिया ग्रुप पर एक मैसेज किया है। इस मैसेज के बाद जांच एजेंसियों में हड़कंप मच गया है। फिलहाल, गृह मंत्रालय ने इस पूरे मामले की रिपोर्ट दिल्ली पुलिस से रिपोर्ट मांगी है।

दरअसल, रोहिणी सेक्टर 14 के प्रशांत विहार इलाके में रविवार सुबह करीब 7:30 बजे धमाका हुआ था। हालांकि, इस धमाके से किसी के घायल होने की खबर नहीं है। लेकिन, इस धमाके से सीआरपीएफ स्कूल की दीवार, आस-पास की दुकानें और कुछ वाहनों को काफी नुकसान पहुंचा था। स्कूल के शीशे भी टूट गए थे। इस हमले से जुड़ा एक स्क्रिन शॉट सामने आया है। जिसमें खालिस्तानियों ने जस्टिस लीग इंडिया ग्रुप (Justice League India) पर मैसेज कर कहा है कि हम किसी भी वक्त हमला करने में कितने सक्षम हैं। इसके साथ ही इस घटना से जुड़ा एक वीडियो भी शेयर किया गया है।

खबरों की मानें, तो फोरेंसिक साइंस लैबोरेटरी (FSL) टीम ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की है। शुरूआती जांच में घटनास्थल से क्रूड बम जैसा मटेरियल मिला है।हालांकि, अभी इसको लेकर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। कई जांच एजेंसियां इस धमाके की जांच में लगी हुई है। 

आज भी मौके पर पहुंची जांच टीम 

सोमवार को भी जांच टीम रोहिणी के प्रशांत विहार इलाके में CRPF स्कूल के पास जांच कर रही है। 

 

दिल्ली पुलिस ने लिखा टेलीग्राम को पत्र

 खालिस्तानियों की धमकी के बाद दिल्ली पुलिस ने टेलीग्राम (Telegram) को एक पत्र लिखा है। जिसमें पुलिस ने जस्टिस लीग इंडिया ग्रुप चैनल के बारे में जानकारी मांगी है। टेलीग्राम से जवाब आने के बाद ही इस मामले में पुलिस कोई ठोस कार्रवाई कर सकेगी। हालांकि, अभी टेलीग्राम से दिल्ली पुलिस को कोई जवाब नहीं मिला है। 

घटना का सीसीटीवी फुटेज आया सामने 

CRPF स्कूल के पास धमाके से जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जो करीब 17 सेकेंड है। वीडियो को देखकर साफ पता चल रहा है कि धमाका काफी तेज हुआ है। हालांकि, ये स्पष्ट नहीं हो सका है कि ये धमाका कैसे हुआ है। घटनास्थल के सामने वाली बिल्डिंग में रहने वाले हरीश अरोड़ा ने बताया था कि रविवार की सुबह बहुत जोर से धमाका हुआ। शुरू में हम सभी को लगा कि शायद किसी के घर में सिलेंडर फट गया है या कोई बिल्डिंग गिर गई है। हालांकि, ऐसा नहीं था। जब हम घर से बाहर निकलकर देखा तो सफेद रंग के धुएं का गुबार छाया हुआ था और करीब 15 मिनट तक ऐसा ही धुंआ आसपास छाया रहा।