Delhi News: पूरी दिल्ली में सीवर ओवरफ्लो से होने वाले स्वास्थ्य संकट को लेकर दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने एक बार फिर से मुख्य सचिव को पत्र लिखकर सरकारी मशीनरी को इस काम में लगाने का निर्देश दिया है। जल मंत्री आतिशी ने मुख्य सचिव नरेश कुमार को निर्देश दिया है कि वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों को सीवर ओवरफ्लो की समस्या का समाधान करने की जिम्मेदारी दें और खुद पूरे मामले की निगरानी कर हर दो सप्ताह में रिपोर्ट पेश करें।

मुख्य सचिव करेंगे इन 11 टीमों की निगरानी

जल मंत्री आतिशी ने अपने पत्र में लिखा है कि दिल्ली जल बोर्ड के 11 सर्किल है। हर सर्कल के लिए 1-1 वरिष्ठ अधिकारियों को सीवर ओवरफ्लो के मुद्दे के समाधान की जिम्मेदारी दी जाए। प्रत्येक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी के साथ अधिकारियों की एक टीम दी जाए जो सीवर ओवरफ्लो और जल प्रदूषण से संबंधित मुद्दों के अल्पकालिक और दीर्घकालिक समाधान खोजने के लिए क्षेत्र में कार्य करेगी। इन 11 टीमों की निगरानी मुख्य सचिव खुद करेंगे और इस संबंध में हर दो सप्ताह में जल मंत्री को रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे।

17 अगस्त को भी मुख्य सचिव को लिखा था पत्र

गौरतलब है कि जल मंत्री आतिशी ने 17 अगस्त को मुख्य सचिव को पत्र लिखकर निर्देश दिया था कि वे दिल्ली में सीवर ओवरफ्लो से संबंधित सभी समस्याओं की निगरानी और समाधान करें। इसके साथ ही उन अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें, जिनकी लापरवाही से यह समस्या पैदा हुई है। उस समय आतिशी ने आरोप लगाया था कि दिल्ली के मुख्य सचिव को इस समस्या को लेकर मौखिक-लिखित निर्देश दिए है, लेकिन अब तक इस समस्या को दूर करने को लेकर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। जल मंत्री आतिशी ने कहा कि दिल्ली सरकार में ये लापरवाही स्वीकार्य नहीं होगी।

ये भी पढ़ें:- Delhi News: 22-23 अगस्त को ऑटो चालक करेंगे चक्का जाम, ट्रांसपोर्ट कांग्रेस यूनियन का ऐलान