Logo
Delhi News: दिल्ली से बिहार जाने वाले यात्रियों के लिए गुड न्यूज आई है। बिहार जाने के लिए रेलवे विभाग ने 2 स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है। चलिए बताते हैं दोनों ट्रेनों की टाइमिंग।

Delhi News: दिल्ली से बिहार जाने के लिए ट्रेन की टिकट काफी मुश्किल से मिल पाता है। खासकर त्योहार के समय में दिल्ली से बिहार जाने के लिए और त्योहार के बाद बिहार से दिल्ली आने के लिए लोगों की होड़ रहती है, इस दौरान अगर टिकट की कीमत अधिक भी होती है, तो यात्री कैसे भी करके अपने घर पहुंचना चाहते हैं। यात्रियों को त्योहार के मौके पर अपने घर जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। बिहार का महापर्व छठ अभी से ढाई महीने बाद है, लेकिन अभी से टिकट की किल्लत पड़ी है। लेकिन अब बिहार की जनता को राहत मिलने वाला है। रेलवे ने दिल्ली से बिहार जाने के लिए 2 स्पेशल ट्रेन चलाने वाली है। चलिए आपको इसकी सारी डिटेल्स देते हैं।

कब तक चलेगी ये स्पेशल ट्रेन

बिहार के 2 जिलों के लिए एक-एक स्पेशल ट्रेन चलाई जाने वाली है। इनमें से एक ट्रेन तो सहरसा जिले के लिए चलाई जाएगी, इसके अलावा दूसरी ट्रेन सीतामढ़ी के लिए चलाई जाएगी। बताते चलें कि ये ट्रेनें डेली नहीं चलेगी, बल्कि खास दिन पर चलाई जाएगी। ये दोनों ट्रेनें दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन से चलाई जाएगी। आनंद विहार-सीतामढ़ी स्पेशल ट्रेन 31 अक्टूबर 2024 तक अप में और डाउन दिशा में चलेगी। वहीं आनंद विहार-सहरसा स्पेशल ट्रेन 1 नवंबर तक अप और डाउन से चलेगी।

क्या रहेगी ट्रेन की टाइमिंग

बता दें कि सीतामढ़ी से आने और जाने वाली ट्रेन के कुल 22-22 फेरे लगेंगे। इसके अलावा सहरसा अप डाउन ट्रेनों के कुल 55-55 फेरे लगेंगे। आनंद विहार सीतामढ़ी ट्रेन प्रत्येक बुधवार और शुक्रवार को चलेगी, जो कि दोपहर में 11.40 पर आनंद विहार से खुलेगी और अगले दिन 15.45 पर सीतामढ़ी पहुंचेगी। वापसी करते हुए यह ट्रेन प्रत्येक गुरुवार और शनिवार को 18.00 बजे सीतामढ़ी से चलेगी और अगले दिन 18.05 बजे आनंद विहार पहुंचेगी।

सीतामढ़ी के लिए स्पेशल ट्रेन के स्टॉपेज

मुजफ्फरपुर, सोनपुर, हाजीपुर, छपरा, बलिया, सुरेमनपुर, गाजीपुर सिटी, रायबरेली, औड़िहार, वाराणसी बेल्हा देवी धाम, लखनऊ, मुरादाबाद, शाहजहांपुर और गाजियाबाद में स्टॉपेज दिया गया है। दूसरी ओर आनंद विहार-सहरसा ट्रेन प्रत्येक बुधवार और शुक्रवार को छोड़ कर बाकी सभी दिन चलेगी। यह ट्रेन आनंद विहार से सुबह 5.15 बजे खुलेगी और अगले दिन 10.30 बजे सहरसा पहुंचेगी।

ये भी पढ़ें:- Delhi-NCR Weather: हल्की बारिश से ही पानी-पानी हुई दिल्ली, Minto Bridge समेत कई जगहों पर हुआ जलभराव

5379487