Logo
दिल्ली में मतगणना वाले दिन कई सड़कें बंद रहेंगी और कई रूटों पर बदलाव किया है। लोकसभा चुनाव के वोटों की काउंटिंग के दिन को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है।

Delhi Traffic Advisory on Counting Day: दिल्ली पुलिस ने लोकसभा चुनाव की मतगणना के मद्देनजर मंगलवार, 4 जून को राष्ट्रीय राजधानी में की जा रही ट्रैफिक व्यवस्था के संबंध में एक एडवाइजरी जारी की है। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। बता दें कि देश भर में लोकसभा का चुनाव सात चरणों में संपन्न हुआ। अब 4 जून को नतीजे आने हैं।

दिल्ली में 7 जगह होगी लोकसभा चुनाव के वोटों की गिनती

दिल्ली में लोकसभा चुनाव के वोटों की गिनती सात स्थानों पर होगी। उत्तर पूर्वी दिल्ली में यह आईटीआई नंद नगरी में होगी। परामर्श में कहा गया है कि वजीराबाद रोड (मंगल पांडे रोड) पर गगन सिनेमा टी-प्वाइंट से नंद नगरी फ्लाईओवर तक यातायात की आवाजाही सुबह पांच बजे से प्रतिबंधित रहेगी। इसमें कहा गया है कि यातायात को भोपुरा सीमा, ताहिरपुर टी-पॉइंट, गगन सिनेमा टी-पॉइंट से मोड़ दिया जाएगा। वहीं, वजीराबाद रोड (मंगल पांडे रोड) सुबह 5 बजे से आम यातायात के लिए बंद रहेगा।

मतगणना के दिन दिल्ली में ट्रैफिक एडवाइजरी

पूर्वी दिल्ली में मतगणना राष्ट्रमंडल खेल गांव, अक्षरधाम में होगी। परामर्श में कहा गया है कि इसी तरह, सुबह 5 बजे से क्षेत्र में कुछ यातायात पाबंदी रहेगी। क्षेत्र में सुचारू यातायात प्रबंधन सुनिश्चित करने और निर्बाध यात्रा के लिए, यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी यात्रा की पहले से योजना बनाएं और वैकल्पिक मार्ग अपनाएं।

मतगणना के दिन दिल्ली में इन रूट पर किया बदलाव

एडवाइजरी के अनुसार, सराय काले खां और एमजीएम की ओर से राष्ट्रीय राजमार्ग-24 की ओर आने वाले यात्री अक्षरधाम फ्लाईओवर की ओर जाएंगे और अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए पुस्ता रोड/आईटीओ/विकास मार्ग पहुंचेंगे। इसके अलावा आईटीओ/पुस्ता रोड की ओर से आने वाले यात्री अक्षरधाम मंदिर के सामने अक्षरधाम फ्लाईओवर तक आएंगे और दिल्ली की ओर अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग-24 पर आएंगे।

दिल्ली पुलिस ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि यदि संभव हो तो इन सड़कों से बचकर सहयोग करें और सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करने के लिए सार्वजनिक परिवहन का अधिकतम उपयोग करें, जो लोग आईएसबीटी/रेलवे स्टेशन/हवाई अड्डों की ओर जा रहे हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे पर्याप्त समय के साथ अपनी यात्रा की सावधानीपूर्वक योजना बनाएं।

5379487