Logo
Delhi Traffic Advisory: आज महरौली के भाटी माइंस रोड पर गुरुजी का आश्रम (बड़े मंदिर) में महासमाधि दिवस मनाया जाएगा। ऐसे में दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है।

Delhi Traffic Advisory: दिल्ली में जाम की समस्याओं से जूझना तो दिल्ली वालों की दिनचर्या का हिस्सा बन चुका है। हालांकि, लोगों को जाम से निजात दिलाने के लिए ट्रैफिक पुलिस काफी रहती है। कब किस सड़क पर जाम की स्थिति रहेगी इसको लेकर पहले ही एडवाइजरी जारी कर देती है। इस बीच दिल्ली पुलिस ने नई ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है।

दरअसल, आज यानी शुक्रवार को महरौली के भाटी माइंस रोड पर गुरुजी का आश्रम (बड़े मंदिर) में महासमाधि दिवस मनाया जाएगा, इस आयोजन में शामिल होने दिल्ली सहित आस-पास के राज्यों से लगभग 90 हजार लोगों के पहुंचने की संभावना है। ऐसे में लोगों को जाम से न जुझना पड़े इसको लेकर दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है।

रात 11 बजे तक यातायात रहेगा प्रभावित

दिल्ली पुलिस द्वारा जारी एडवाइजरी के मुताबिक आज 31 मई को महरौली के भाटी माइंस रोड पर गुरुजी का आश्रम (बड़े मंदिर) में महासमाधि दिवस मनाया जाएगा। ऐसे में शुक्रवार को दिल्ली, एनसीआर और पड़ोसी राज्यों से लगभग 85 हजार से 90 हजार लोग शामिल होने के लिए गुरुजी के आश्रम पहुंच सकते हैं। इस दौरान आज रात 11 बजे तक कई रास्तों में यातायात प्रभावित होगा।

इन मार्गों में यातायात नियंत्रित करेगी

- भाटी माइंस रोड
- बंद रोड
- संत श्री नागपाल (एसएसएन) मार्ग
- सीडीआर चौक
- अणुव्रत मार्ग
- अब्दुल गफ्फार खान मार्ग (वसंत कुंज रोड)
- महरौली-गुरुग्राम रोड
- महरौली-बदरपुर रोड
- डेरा रोड
- वाई प्वाइंट छतरपुर
- मुख्य छतरपुर रोड
- 100 फीट रोड जंक्शन
- अंधेरिया मोर
- मंडी रोड
- अरबिंदो मार्ग

ये भी पढ़ें:- तिहाड़ जाने से पहले सीएम केजरीवाल का संदेश: अपनी जान को खतरा बताया, बोले- दिल्ली वालों के काम चलते रहेंगे

इऩ रास्तों पर करें सफर

इसके साथ ही फरीदाबाद और गुरुग्राम से आश्रम आने वाले भक्तों को ट्रैफिक पुलिस ने डेरा सीमा के माध्यम से पहुंचने की सलाह दी है। एडवाइजरी के मुताबिक भाटी माइंस रोड, बांध रोड, छतरपुर रोड और एसएसएन मार्ग पर भारी और मध्यम वाणिज्यिक वाहनों की आवाजाही को नियंत्रित किया जाएगा। वहीं, आपातकालीन वाहनों को दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने डेरा रोड और मंडी रोड के बजाय महरौली-गुरुग्राम रोड का उपयोग करने की सलाह दी है। 

5379487