Janmashtami Traffic Advisory: देश भर में कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है। जन्माष्टमी के अवसर पर मंदिरों को बहुत सुंदर तरह से सजाया जाता है। इस मौके पर भगवान कृष्ण के दर्शन करने के लिए मंदिरों पर भक्तों की भारी भीड़ रहती है। मंदिरों पर दिन भर किर्तन चलता है और राधा कृष्ण की झांकियां भी देखने को मिलती है। ऐसे में अधिक संख्या में लोगों अपने घरों से निकलकर मंदिरों में घूमने जाते हैं। जन्माष्टमी के मौके पर सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए जाते हैं। इस दौरान यातायात भी काफी प्रभावित रहता है। ऐसे में लोगों को अधिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़े, उसके लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है।

दिल्ली में जन्माष्टमी को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

दिल्ली पुलिस ने लक्ष्मी नारायण मंदिर में कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर ट्रैफिक व्यवस्था के लिए एडवाइजरी जारी की है। दिल्ली पुलिस द्वारा जारी एडवाइजरी के मुताबिक, मंदिर में प्रवेश के लिए केवल एक ही द्वार खुला रहेगा और भक्तों को मेटल डिटेक्टर से गुजरना होगा। इसके साथ ही मंदिर परिसर में दो निकास द्वार होंगे और अन्य सभी द्वार बंद रहेंगे।

दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी जारी करते हुए बताया कि मुख्य मंदिर में प्रवेश मंदिर मार्ग से होगा, जहां काली बाड़ी मार्ग या पेशवा रोड की तरफ से पहुंचा जा सकता है। एडवाइजरी में कहा गया कि गीता भवन और वाटिका में प्रवेश मुख्य मंदिर द्वार से होगा।

इन मार्गों पर नहीं मिलेगा प्रवेश

काली बाड़ी मार्ग पर आने वाले सभी लोग वाटिका गीता भवन की ओर जाने वाली निकास (वाटिका खुलने वाली) लेन से आगे बढ़ेंगे। पेशवा रोड की ओर जाने वाले सभी लोगों को गीता भवन की ओर से बाहर निकलने के लिए गेट नंबर तीन का उपयोग करना होगा। गेट नंबर तीन से प्रवेश की अनुमति नहीं मिलेगी। काली बाड़ी मार्ग के पंचकुइयां रोड गोल चक्कर पर पार्क स्ट्रीट गोल चक्कर, उद्यान मार्ग और पेशवा रोड के बीच मंदिर मार्ग पर किसी भी वाहन के आवागमन की अनुमति नहीं होगी। मंदिर के मुख्य द्वार के पास एक सहायता बूथ बनाया गया है।