Logo
Delhi Traffic Police: लोकसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लागू होने के बीच दिल्ली ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने जांच के दौरान एक कारोबारी की कार से मिली रकम में से एक करोड़ रुपये निकालने का मामला सामने आया है। घटना में शामिल आरोपी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। 

Delhi Traffic Police: देश में लोकसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लागू होने के बीच दिल्ली ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने जांच के दौरान एक कारोबारी की कार से मिली रकम में से एक करोड़ रुपये निकालने का मामला सामने आया है। इस घटना में शामिल आरोपी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। 

पुलिस कर्मियों को गाड़ी से मिले एक करोड़ रुपये 

दिल्ली में चुनाव होने में बस कुछ ही दिनों का समय बचा है। ऐसे में दिल्ली के धौला कुआं पर तैनात ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने एक कारोबारी की गाड़ी को चेकिंग के लिए रोक लिया। इसमें रखी रकम से तीन पुलिस कर्मियों ने एक करोड़ रुपये ले लिए। जब इसकी शिकायत दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को मिली तो उन्होंने आरोपी सब इंस्पेक्टर सहित तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया। वहीं, चुनाव आयोग को सूचित कर यह रकम बरामद कर आयकर विभाग को सौंपी गई है। 

पुलिस अधिकारियों ने नहीं की कोई कार्रवाई-शिकायतकर्ता 

कारोबारी की तरफ से इस मामले की शिकायत पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई। हालांकि, उन्होंने किसी भी तरह की शिकायत करने से इनकार कर दिया। इसके बाद दक्षिण-पश्चिम जिले की पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेकर जांच शुरू की। टीम ने जब धौला कुआं के पास ट्रैफिक बूथ पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तो उसमें से एक शख्स के साथ पुलिसकर्मी बैग ले जाते हुए दिखाई दे रहा। चुनाव आयोग को सूचित कर यह रकम बरामद कर आयकर विभाग को सौंप दी गई है। 

CCTV फुटेज से खुले राज 

 जब पुलिस कर्मियों से मामले को लेकर पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उस शख्स ने ही उन्हें चुनाव आयोग के डर से एक करोड़ रुपये दिए थे। उसने बताया था कि वह  प्रॉपर्टी बेचकर रुपयों को गुरुग्राम लेकर जा रहा है। हालांकि, यह रकम उन्होंने अपने पास क्यों रखी, इसका अभी तक कोई जवाब नहीं मिल पाया है। इसके अलावा, तीन पुलिसकर्मी सीसीटीवी कैमरों में बैग लेकर जाते हुए दिखाई दे रहे। इसके बाद पुलिस अधिकारियों ने सब- इस्पेक्टर और दो हवलदार को सस्पेंड कर उनकी विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। 

5379487