Logo
Delhi News: दिल्ली के डीटीसी बसों में आपने भी दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल और परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत की तस्वीर जरूर देखी होगी, लेकिन अब उन पोस्टर्स को हटाना होगा।

Delhi News: दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग ने बड़ा फैसला लिया है। विभाग के इस आदेश में दिल्ली परिवहन निगम की बसों और डिपो परिसर से सभी राजनीतिक पोस्टर हटाने के लिए कहा गया है। ऐसे में दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल और परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के उन पोस्टर्स को भी हटाने होंगे, जो दिल्ली की डीटीसी बसों के पीछे लगी होती है। लेकिन सवाल यह उठता है कि यह फैसला आखिर क्यों किया गया है।

संबंधित डिपो प्रबंधकों को दिए गए निर्देश

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस आदेश पत्र में तारीख तो 27 सितंबर का ही दिया गया है, लेकिन परिवहन विभाग द्वारा औपचारिक तौर पर आज इस आदेश को पब्लिक किया गया है, जिस पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि यह फैसला दिल्ली में आगामी चुनाव को देखते हुए लिया गया है। विभाग द्वारा आदेश जारी कर सभी संबंधित डिपो प्रबंधकों को निर्देश दिए गए हैं कि इस निर्देश का पालन किया जाए और पॉलिटिकल पोस्टर्स हटाए जाएं। 

केजरीवाल के सीएम रहते लगे थे पोस्टर्स

बता दें कि इस आदेश में कहीं भी यह नहीं लिखा है कि अरविंद केजरीवाल के पोस्टर हटाए जाएंगे, इसमें बस यह लिखा है कि सभी बसों और बस डीपो से पॉलिटिकल पोस्टर्स हटाए जाएंगे। यह पोस्टर तब लगाए थे, जब अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री थे, लेकिन बीते 17 सितंबर को उन्होंने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया और दिल्ली की सीएम की कुर्सी आप नेता आतिशी को सौंप दी गई है। अब केजरीवाल का कहना है कि वह सीएम की कुर्सी पर तभी बैठेंगे, जब अगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव में जनता उन्हें फिर से चुनेगी। 

ये भी पढ़ें:- दिल्ली में शुरू हुआ पोस्टर वार: BJP के खिलाफ जगह-जगह लगाए गए Poster, सिसोदिया ने कसा तंज

5379487