Delhi Waqf Board Amanatullah Khan Case: आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। दिल्ली वक्फ बोर्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में विधायक अमानतुल्लाह खान की न्यायिक हिरासत एक बार फिर बढ़ा दी गई है। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत 7 अक्टूबर तक बढ़ा दी है।

2 सितंबर को ईडी ने किया था गिरफ्तार

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सोमवार यानी 2 सितंबर को दिल्ली वक्फ बोर्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) को चार घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। दिल्ली वक्फ बोर्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने आप विधायक पर शिकंजा कसा।

ईडी की टीम सोमवार यानी 2 सितंबर को सुबह करीब 8:15 बजे अमानतुल्लाह खान से पूछताछ करने के लिए उनके घर पहुंची थी। ईडी ने उनसे 4 घंटे तक घर में पूछताछ की और उसके बाद दोपहर 12.15 बजे करीब गिरफ्तार कर अपने ऑफिस ले गई। इसके बाद से ही वह न्यायिक हिरासत में हैं।

क्या है मामला

ईडी दिल्ली वक्फ बोर्ड में भर्ती में कथित अनियमितताओं से संबंधित कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रही है। इस मामले में आप विधायक अमानतुल्लाह खान भी कथित रूप से शामिल हैं। आरोप है कि अमानतुल्लाह के कहने पर 36 करोड़ रुपये की संपत्ति की खरीद और बिक्री में मनी लॉन्ड्रिंग की गई।

यह भी पढ़ें:- Who is Amanatullah khan: कौन हैं अमानतुल्लाह खान? कब-कब विवादों में आया इनका नाम