Logo
Delhi Water Crisis: दिल्ली के लोगों की पानी की समस्या जल्द ही खत्म हो सकती है। आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली के एलजी की ओर से जनता को आश्वासन दिया है।

Delhi Water Crisis: दिल्ली में गहराए जल संकट को लेकर रविवार को आम आदमी पार्टी के नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना से मुलाकात की और उनसे दिल्ली के हक का पानी दिलाने के लिए पहल करने की अपील की। राज निवास पर एलजी से मुलाकात करने पहुंचे प्रतिनिधिमंडल में आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह व एनडी गुप्ता, जनरल सेक्रेटरी पंकज गुप्ता, कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज और विधायक दिलीप पांडे समेत कुल 10 सदस्य शामिल थे।

भारद्वाज ने एलजी से ये अनुरोध किया

इस दौरान डेलीगेशन और एलजी के बीच बहुत ही सौहार्दपूर्ण माहौल के बीच बातचीत हुई। डेलीगेशन ने एलजी साहब को हरियाणा सरकार से दिल्ली के हक का 113 एमजीडी पानी कम मिलने की जानकारी दी। एलजी ने आप नेताओं को भरोसा दिया कि वो हरियाणा सरकार से बात करेंगे और जल्द से जल्द दिल्ली के हक का पानी दिलाने का पूरा प्रयास करेंगे। प्रतिनिधिमंडल में शामिल कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बताया कि हम लोग एलजी से मिले और अच्छे वातावरण में हमारी बातचीत हुई। हमने एलजी को बताया कि अभी हरियाणा से जो पानी आ रहा है, उसमें करीब 113 एमजीडी पानी की कमी है।

'हरियाणा चाहकर भी पानी नहीं रोक पाएगा'

भारद्वाज ने कहा कि इसकी वजह से दिल्ली में लाखों लोगों को परेशानी हो रही है। चूंकि एलजी केंद्र सरकार के प्रतिनिधि हैं। इसलिए हमने एलजी से अनुरोध किया है कि आप हरियाणा सरकार से बात करके दिल्ली को उनके हक का पूरा पानी दिलाएं। इस पर एलजी वीके सक्सेना ने भरोसा दिया है कि वो हरियाणा सरकार से बात कर दिल्ली को उसके हिस्से का पूरा पानी दिलाने का प्रयास करेंगे। सौरभ भारद्वाज ने बताया कि हमने एलजी साहब से यह भी कहा कि अब तो एक सप्ताह में बारिश आने वाली है। शिमला और हिमाचल में बारिश शुरू हो गई। अगले एक सप्ताह में इतना पानी आ जाएगा कि हरियाणा चाहकर भी पानी नहीं रोक पाएगा। इसलिए अब केवल एक सप्ताह की ही बात है।

ये भी पढ़ें:- बीजेपी का AAP पर जोरदार तंज: 'दिल्ली में बढ़ रही हीटवेव, AAP कर रही एयर कंडीशनर सत्याग्रह के नाटक'

ये भी पढ़ें:- आतिशी के सत्याग्रह करने पर पानी की समस्या बढ़ी, हरियाणा ने और कम किया पानी- आप का दावा

jindal steel hbm ad
5379487